7th pay commission big news : सरकारी कर्मचारी को लेकर आई बड़ी खबर,सैलरी में इतनी हुई बढ़ोतरी..

 
image

7th pay commission big news : सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है, सरकार के द्वारा एक फार्मुला तैयार किया गया है जिसके माध्यम से कर्मचारियों को फायदा होने वाला है, जानकारी के लिए बता दें कि ये फायदा जुलाई में मिल सकता है, लेकिन महगाईं भत्ता 5 प्रतिशत बढ सकता है, यह अनुमान लगाया जा रहा है, जिससे कर्मचारियों को फायदा होने वाला है. अनुमान यह लगाया जा रहा है कि सरकार के द्वारा 7 वां वेतन आयोग खत्म होने के बाद नबए फार्मुले से कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोत्तरी करने वाली है, 8 वें वेतन आयोग आने की तो कोई उम्मीद है नहीं तो सरकार ने नया फार्मुला निकाला है, जिसके माध्यम से सरकारी कर्मचारियों को फायदा होने वाला है, सरकार का मानना है कि इस फार्मुले से कर्मचारियों को फायदा होगा.

इस नए फार्मुले से कर्मचारियों को फायदा होने वाला है. इसमें 50 फीसद डीए होने के बाद अपने आप सैलरी में इजाफा होने वाला है, इसके साथ ही समय-समय पर इन कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोत्तरी होती रहेगी, इस तरह से अनेक फायदे मिलने वाले है, ये फार्मुला कर्मचारिय़ों के लिए फायदेमंद साबित होने वाला है.

लेकिन यह भी सामने आ रहा है कि इस फॉर्मूले से सरकार के द्वारा जो सुविधाएं दी जा रही है उससे काफी क्रमचारी खुश नहीं है, लेकिन सरकार के द्वारा इसको फायदेमंद बताया जा रहा है.

जानकारी के लिए बता दें कि पूर्व वित्त मत्रीं अरुण जेटली ने इस फार्मुले के बारे में 2016 में ही बात कही थी, जिसको अब सरकार के द्वारा अमल में लाया जा रहा है.

Related Topics

Latest News