Delhi Kanjhawala Accident Case : अंजलि की मौत हादसा नहीं हत्या : 11 पुलिसवाले सस्पेंड; आरोपियों पर 302 की धारा जोड़ने का निर्देश

 
IMAGE

दिल्ली के कंझावला में हुए अंजलि एक्सीडेंट केस (anjali accident case) के आरोपियों पर हत्या की धारा लगाई जाएगी। गृह मंत्रालय (home Ministry) ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस (delhi police) को इस केस में 302 की धारा जोड़ने का निर्देश दिया है। साथ ही पुलिस के 3 PCR वैन और 2 पिकेट में ड्यूटी पर तैनात 11 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

मंत्रालय ने दिल्ली के DCP हरेंद्र कुमार ( delhi dcp hirendra kumar) को जांच में ढील बरतने के लिए कारण बताओ नोटिस भेजा है। बता दें कि हरेंद्र कुमार ने कहा था कि यह मामला हत्या नहीं, बल्कि हादसे का है।

दिल्ली पुलिस की वरिष्ठ अधिकारी शालिनी सिंह (Senior Officer Shalini Singh) ने गृह मंत्रालय को मामले की जांच रिपोर्ट सौंपी है। इसके बाद मंत्रालय ने पुलिस को यह निर्देश दिए हैं। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि यह हादसा नहीं, हत्या है। आरोपियों को पता था कि कार के नीचे कोई फंसा है, इसके बाद भी उन्होंने कार नहीं रोकी।

इस तस्वीर में पांच आरोपी मनोज मित्तल, दीपक खन्ना,अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन हैं। इन्हें 1 जनवरी को पकड़ा गया था। इसके बाद छठे आरोपी आशुतोष को भी गिरफ्तार किया गया था।

पांच आरोपी मनोज मित्तल, दीपक खन्ना,अमित खन्ना, कृष्ण और मिथुन हैं।

आरोपियों को पता था- अंजलि नीचे फंसी है
पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने भी माना था कि गाड़ी के नीचे अंजलि के फंसे होने की बात उन्हें मालुम थी। आरोपियों ने कहा कि हादसे के बाद उन्होंने कई बार कार का यू टर्न लिया, क्योंकि वे बहुत डर गए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उन्होंने ये भी माना है कि गाड़ी में तेज म्यूजिक चलने वाली कहानी झूठी थी।

निधि 8 महीने से आगरा तारीख पर नहीं गई
निधि को लेकर आगरा में उसके वकील मो.आसिफ आजाद ने बताया कि निधि पिछले 8 महीने से गांजा तस्करी (hemp smuggling) के केस में कोर्ट में पेश नहीं हुई। सिर्फ यही नहीं, निधि ने वकील से संपर्क भी नहीं किया। निधि को आगरा में गांजा तस्करी में GRP ने पकड़ा था।

दिल्ली हादसे की जानकारी मिलते ही GRP ने अपने रिकॉर्ड खंगाले। पता चला कि 6 दिसंबर 2020 को आगरा कैंट स्टेशन (Agra Cantt Station) पर निधि को पकड़ा गया था। वहां से उसे जेल भेजा गया था। हादसे के वक्त अंजलि के साथ निधि भी स्कूटी पर सवार थी।

image

यह फोटो निधि की है, जो हादसे के वक्त अंजलि के साथ स्कूटी पर सवार थी।

31 दिसंबर की रात हुआ था एक्सीडेंट
31 दिसंबर की रात करीब 1.30 बजे कंझावला इलाके में अंजलि का एक्सीडेंट हुआ था। पुलिस के मुताबिक अंजलि स्कूटी से घर लौट रही थी। तभी कार सवार 5 युवकों ने टक्कर मार दी थी। हादसे के बाद युवक कार लेकर भाग निकले। अंजलि कार के नीचे फंसी रही। उसे 12 किमी तक घसीटा गया।

पहले 4 किमी घसीटने की बात सामने आई थी। बाद में यह भी खुलासा हुआ कि अंजलि के साथ उसकी दोस्त निधि भी थी और उसे मामूली चोटें आईं, लेकिन हादसे के बाद वह मौके से भाग गई थी।

Related Topics

Latest News