BJP NDA Election Result Meeting LIVE Updates : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को मंत्रिपरिषद सहित अपना इस्तीफा सौंपा

 
gg

पीएम मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को इस्तीफा सौंप दिया। साथ ही मंत्रिमंडल भंग करने की सिफारिश की। इससे पहले मोदी मंत्रिमंडल की सुबह 11.30 बजे आखिरी बैठक हुई। इसमें सरकार ने तीसरी बार जीत को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव पारित किया।

सूत्रों के मुताबिक, मोदी ने बैठक में कहा कि राजनीति में उतार-चढ़ाव तो आता रहता है। हमारी सरकार ने बहुत अच्छा काम किया। इकोनॉमी को आगे ले जाने का काम किया, आगे भी और बेहतर करेंगे। जीते हम हैं, लेकिन विपक्ष के नेता खुश हो रहे हैं।

बैठक में 17वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश हुई। इसके बाद मोदी राष्ट्रपति भवन गए और अपना इस्तीफा सौंपा। मोदी 8 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। NDA के सभी सांसदों से एकजुटता के लिए साइन करवा लिया गया है। जदयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने बताया कि 7 जून को सुबह 11 बजे संसद के सेंट्रल हॉल में NDA के सभी सांसदों की बैठक होगी।

लोकसभा चुनाव में भाजपा को 240 सीटें मिलीं हैं। यह बहुमत के आंकड़े (272) से 32 सीट कम हैं। हालांकि, NDA ने 292 सीटों के साथ बहुमत के आंकड़े को पार कर लिया। चंद्रबाबू की TDP 15 सीटों के साथ दूसरी और नीतीश की JDU 12 सीटों के साथ NDA में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। दोनों ही पार्टियां इस वक्त भाजपा के लिए जरूरी हैं। इनके बिना भाजपा का सरकार बनाना मुश्किल है।

पीएम मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले।

                                                       पीएम मोदी ने बुधवार दोपहर 2 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिले।

एनडीए की बैठक कुछ देर में शुरू होगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू, आजसू प्रमुख सुदेश महतो, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पवन कल्याण भी पीएम आवास पहुंचे।

Related Topics

Latest News