Chanakya Niti : पुरे घर को बर्बाद कर देती है ये महिलाएं, पढ़िए ये जरुरी खबर

 
image

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में महिलाओं से जुड़ी कई बातों का उल्लेख किया है. आचार्य चाणक्य की मानें तो एक घर-परिवार को बनाने-बिगाड़ने में एक स्त्री बहुत महत्व रखती है, आचार्य चाणक्य कहते हैं कि जिन स्त्रियों के पैरों की उंगलियां अंगूठे की उंगलियों से ज्यादा लंबी होती हैं, वह घर में दुर्भाग्य लाती हैं. इनका स्वभाव गुस्सैल होता है और उसपर कंट्रोल भी नहीं रख पाती हैं. इनका स्वभाव गुस्सैल ही परिवार की बर्बादी की वजह बनता है.

लंबी गर्दन वाली महिलाएं चतुर होती हैं
आपने कई बार अपने आसपास लंबी गर्दन वाली महिलाओं को देखा होगा। उसके साथ-साथ आपने उसकी दुष्टता और चालाकी के भी कई किस्से सुने होंगे। चाणक्‍य नीति के अनुसार जिन महिलाओं की गर्दन 4 अंगुल से अधिक लंबी होती है, उनसे बचना चाहिए। इनका अधिक दिमाग ही इनके परिवार की बर्बादी का कारण बनता है। वहीं छोटी गर्दन वाली महिलाएं शांत स्वभाव की होती हैं, जिससे परिवार बढ़ता रहता है।

चपटी हथेली वाली महिलाएं भाग्य के मामले में कमजोर होती हैं

आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के बारे में जो लिखा है उसके अनुसार चपटी हथेली वाली महिलाएं भाग्य के मामले में कमजोर होती हैं। पैसों के मामले में इनकी जेब हमेशा खाली रहती है। जिंदगी में खुशियों से ज्यादा दर्द है. ये अपने साथ-साथ पूरे घर के भाग्य में भी बाधा डालते हैं.

कान पर ज्यादा बाल न रखें

आपने पुरुषों के कानों पर बाल तो देखे ही होंगे, लेकिन क्या आपने कभी महिलाओं के कानों पर बाल होते हुए सुना है? नहीं ना…लेकिन ये सच है. जिन महिलाओं के कानों पर अधिक बाल होते हैं, उनकी वजह से परिवार में हमेशा कोई न कोई परेशानी बनी रहती है।

पीली आंखों वाली महिलाएं बीमार होती हैं
आपने कई बार पीली आंखों वाली महिलाओं को देखा होगा। आइए जानते हैं ऐसी महिलाएं अक्सर बीमार रहती हैं। उनके इलाज में काफी खर्च होता है. उनकी बीमारी धीरे-धीरे परिवार के बैंक बैलेंस को ख़त्म कर देती है। वहीं जिन महिलाओं की आंखों का रंग ग्रे होता है वह परिवार के लिए बहुत शुभ मानी जाती हैं। घर में खुशियों का तांता लग गया है.

Related Topics

Latest News