PM Modi Cabinet MP Ministers LIVE Updates : मोदी की चाय पार्टी में दिखे एमपी के 5 चेहरे: शिवराज-सिंधिया लेंगे शपथ

 
VBVB

एनडीए संसदीय दल के नेता नरेंद्र मोदी आज शाम 7:15 बजे राष्ट्रपति भवन में तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। मोदी कैबिनेट में शामिल हो रहे मध्यप्रदेश के सांसदों में विदिशा से शिवराज सिंह चौहान और गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम सबसे ऊपर हैं। दोनों नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चाय पर बैठक में भी शामिल हुए हैं।

धार से दूसरी बार की सांसद सावित्री ठाकुर भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल हो सकती हैं। वे भी प्रधानमंत्री आवास पर चाय पार्टी में शामिल हुई हैं। मध्यप्रदेश से पीएम हाउस रवाना होते वक्त मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर उन्होंने कुछ नहीं कहा। हालांकि, पूर्व मंत्री व अनुसूचित जनजातीय आयोग के अध्यक्ष अंतर सिंह आर्य ने उनसे कहा- आप मंत्री बन गईं।

टीकमगढ़ सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार और बैतूल सांसद दुर्गादास उइके भी पीएम आवास पर चाय पार्टी में शामिल हुए हैं। उनके मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की बड़ी संभावना है।

प्रधानमंत्री आवास से ये नेता मध्यप्रदेश भवन लौट आए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव भी कुछ देर में दिल्ली पहुंचेंगे। प्रदेश के सभी सांसद दो दिन से दिल्ली में ही मौजूद हैं।

शपथ से पहले शिवराज को दी बधाई

भले ही शपथ लेने में अभी करीब 4 घंटे का समय बाकी है लेकिन मोदी कैबिनेट के संभावित नामों में शामिल शिवराज सिंह चौहान को बधाइयां मिलनी शुरू हो गई हैं। दिल्ली स्थित मध्यप्रदेश भवन में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर, पार्टी अध्यक्ष बीडी शर्मा, मंत्री प्रह्लाद पटेल, मंत्री नारायण सिंह कुशवाह और विधायक अभिलाष पांडेय ने शिवराज को गुलदस्ता दिया।

वीरेंद्र कुमार, दुर्गादास उइके चाय पार्टी में शामिल रहे

टीकमगढ़ सांसद डॉ. वीरेंद्र कुमार और बैतूल सांसद दुर्गादास उइके भी पीएम आवास पर चाय पार्टी में शामिल हुए हैं। उनके भी मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावनाएं हैं।

01:49 PM9 जून 2024
मध्यप्रदेश भवन की कैंटीन में चाय पर चर्चा

प्रधानमंत्री आवास पर चाय पार्टी में शामिल होने के बाद शिवराज सिंह चौहान मध्यप्रदेश भवन पहुंचे। उन्होंने यहां कैंटीन में नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, बीडी शर्मा और अन्य सांसदों के साथ चर्चा की।

01:47 PM9 जून 2024
पूर्व मंत्री ने कहा-मध्यप्रदेश से अच्छा नेतृत्व मिलेगा

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री व खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह ने कहा, 'मध्यप्रदेश में भाजपा सभी 29 सीटों पर जीती है। हमें उम्मीद है कि मध्यप्रदेश से एक अच्छा नेतृत्व केंद्रीय मंत्रिमंडल में मिलेगा।'

Related Topics

Latest News