क्या आपके पास भी है एक रुपए का 1985 वाला सिक्का, इंटरनेशनल मार्केट में है करोड़ों की कीमत..

 
image

आजकल नोटों की खरीद बिक्री काफी चर्चा में है, पुराने सिक्के (old coins) और नोट की डिमांड इंटरनेशनल मार्केट (international demand market) में भारी मात्रा में है यह पुराने नोट और सिक्के (old notes and coins) लाखों करोड़ों रुपए में बिकते हैं अगर आपके पास भी इस प्रकार के सिक्के हैं तो आप भी लाखों के मालिक बन सकते हैं.

आइए जानते हैं इसे कैसे बेचा जाता है
दरअसल आप को बता दें कि मार्केट (market) में इस ऐसी काई करने का तरीका ट्रेड (trend) कर रह है, जिसमें पहले जमाने की दुर्लभ चीजों की नीलामी हो रही है। कई लोग इससे लाखों रुपए कमाई कर रहे हैं, जिससे आप के लिए यहां पर ऐसे पल भर में कमाई करना अच्छी जरिया मिल रहा है।

इस समय मार्केट ऐसे कई दुर्लभ चीजों की नीलामी हो रही है, जिसमें पहले के समय नोट और सिक्के भी शामिल है। अगर आप के पास में ये 1 रूपये (1 rs coin) का गेहूं की बाली यह सिक्का है तो, समझ लिजिए की आप की किस्मत चमकने वाली है। जी हां सही सुना है। 1 रुपए के सिक्का (1 rs old coin) को देखकर आपने कभी नहीं सोचा होगा की सिर्फ 1 रुपए के सिक्के से करोड़पति बन सकता है।

देखें इस 1 रुपए की खासियत
इस 1 रुपए 1 में सबसे मुख्य खासियत की बात करें तो साल जिसमें इसका निर्माण किया गया था। अगर आपके पास भी 1 रुपये के ऐसे ही सिक्के हैं, जिस पर सन 1885 छपी हुई है, तो इसे आप ऑनलाइन ऑक्शन (online action) के जरिए सेल सकते हैं। यहां सभी प्रकार के पुराने सिक्के (old coin sale) बिकते हैं। कुछ ही दिनों पहले ऑनलाइन ऑक्शन में 1 रुपये का यह ब्रिटिश कालीन सिक्का (british carpet coin)10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है। जिससे लोग इससे कमाई कर रहे हैं।

ऐसे ऑनलाइन सेल लाखों कमाएं
अगर आप ने अपने घर से या किसी दोस्त इस खास 1 रुपये, 2 रूपए और पुराने नोट (Rs 1, Rs 2 and old notes) को पा लिया है, तो आप इन दुर्लभ सिक्कों को OLX और ebay पर बेच सकते है। सबसे पहले आपको वेबसाइट पार्ट सभी पुराने सिक्कों की एक क्लियर फ़ोटो अपलोड करनी है। उसके बाद आप इसे कितनी राशि में बेचना चाहते है। यहां पर लोग आप के नोट को देखकर खरीदेगें।

Related Topics

Latest News