DPBOSS kalyan satta matka today 1 june 2023 : यहाँ देखे फिक्स गेसिंग नंबर्स ओपन टू क्लोज

 
image

Satta Matka : कल्याण सट्टा मटका 2023, नमस्ते दोस्तों। हमारे इस लेख में आप सभी का स्वागत है। हम इस पृष्ठ के माध्यम से आप सभी को कल्याण सट्टा मटका से संबंधित जानकारी देने जा रहे हैं। अगर आपने भी सट्टा मटका में निवेश किया है या आपने अपना लकी नंबर चुना है और आप जानना चाहते हैं कि आपका रिजल्ट कब जारी होगा, ताकि आप जान सकें कि आपने जिस नंबर पर भी अपनी लॉटरी चुनी थी, वह उसमें आया है या नहीं, तो आपको हमारे साथ इस लेख के अंत तक बने रहना होगा। हम सट्टा मटका से संबंधित सभी जानकारी आपको देंगे।

सट्टा किंग कैसे खेलें?

इस खेल में, 1 से 100 तक के पर्चियों को एक पात्र में डाला जाता है। फिर, 1 से 100 तक किसी भी संख्या की पर्ची को एक बर्तन से निकाला जाता है। जो पर्ची निकलती है, उस संख्या के सामने खड़े व्यक्ति द्वारा इस खेल का विजेता घोषित किया जाता है। यह बिल्कुल लाटरी जैसा होता है, लेकिन इसका पुरस्कार राशि खेल में हिस्सा लेने वालों की संख्या पर निर्भर करता है। बड़े शहरों जैसे दिल्ली, मुंबई, बैंगलोर, पुणे, इंदौर, अहमदाबाद, गांधीनगर, जयपुर, मैसूर, भोपाल, हैदराबाद, कोल्हापुर, रायपुर, भुवनेश्वर, जबलपुर, नागपुर, उदयपुर, लखनऊ, भिलाई, अमरावती, चेन्नई, कोलकाता, दिसपुर, पटना, पणजी, चंडीगढ़, शिमला, रांची, थिरुवनंतपुरम जैसे शहरों में, डाली जाने वाली राशि 1 करोड़ रुपये तक होती है।

लोग सट्टा किंग ऑनलाइन क्यों खेलते हैं और कैसे?
यदि हम इस विषय पर बात करें, तो इसका जवाब होगा ऑनलाइन सट्टा किंग का खेलना, क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में सट्टा किंग का किरदार निभाना आसान होता है, खासकर SATTA JODI पर। आपको Google Play Store या वेबसाइट पर हमारा ऐप मिलेगा, जहाँ आप ऑनलाइन पैसे लगाकर सट्टेबाजी कर सकते हैं और जीत हासिल कर सकते हैं। हालांकि हमारा ऐप भारत में सबसे अच्छा है।

यदि हम इस विषय पर चर्चा करें, तो उत्तर ऑनलाइन सट्टा किंग खेलने का होगा, क्योंकि इंटरनेट की दुनिया में सट्टा किंग बनना बहुत आसान होता है, खासतौर पर SATTA JODI पर। हमारा ऐप Google Play Store या वेबसाइट पर उपलब्ध है, जहाँ आप ऑनलाइन पैसे लगाकर सट्टेबाजी कर सकते हैं और जीत प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि हमारा ऐप भारत में सबसे अच्छा है।

बहुत लोग सट्टा किंग गेम पर दांव लगा रहे हैं।
अनेक बाजारों में डाउन करें। सट्टा मटका के कई बाजार होते हैं, जैसे कि मुंबई मटका, इंडियन मटका, गाली मटका, जनता, मेट्रो, गली गोल्ड, कल्याण गोल्ड, दिसावर गोल्ड, राजधानी गोल्ड, कुबेर, धनलक्ष्मी, मुंबई, दिसावर, गली किंग जोड़ी, सट्टा मटका, ग़ाज़ियाबाद, फरीदाबाद, बालाजी किंग जोड़ी, कल्याण मटका और कुबेर मटका। हमारी वेबसाइट पर असीमित खेल होते हैं।

सट्टा किंग गेम खेलने के फायदे।
सट्टा किंग एक लॉटरी गेम है। इसमें बहुत से लोग रुचि रखते हैं। इस गेम में एक व्यक्ति को 1 से 100 नंबर के बीच से कोई एक नंबर गेस करना होता है और सभी 100 नंबरों को एक पॉट में रखा जाता है। फिर से एक नंबर निकाला जाता है और जो नंबर निकलता है, उसी नंबर के मालिक को विजेता घोषित किया जाता है। विजेता उसी होता है जिसके पास उसी नंबर की पर्ची होती है। विजेता बनने के लिए, हमें हमारे अनुमानित मंचों, जोड़ियों और पैनल चार्ट का पालन करना होगा।

कल्याण मटका क्या है और कैसे खेलें?
कल्याण मटका भारत में सबसे लोकप्रिय सट्टा मटका खेल है। आपने सुना होगा कि सट्टा मटका के सबसे बड़े बाजार कल्याण मटका के बारे में। कल्याण मटका का नाम कल्याणजी भगत से जुड़ा हुआ है। यह एक प्रकार का जुआ या लॉटरी गेम है जो भारत में बहुत खेला जाता है। कल्याण मटका की लोकप्रियता दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। हम सट्टा न्यूज़ पर कल्याण मटका से संबंधित सभी प्रकार के लाभों के साथ-साथ जानकारी प्रदान करेंगे। इस खेल में, एक मटके में 1 से 100 तक के नंबरों की पर्चियां डाली जाती हैं। फिर, जो नंबर निकलता है, उस नंबर के संबंधित व्यक्ति को इस गेम के विजेता के रूप में घोषित किया जाता है। कई लोग कल्याण मटका गेम पर दांव लगा रहे हैं। सट्टा मटका के बहुत सारे बाजार हैं, जैसे मधुर मटका, गाली मटका, इंडियन मटका, वरली मटका, कल्याण मटका, कुबेर मटका, मायापुरी और मुंबई मटका।

कल्याण मटका गेम्स के विभिन्न प्रकार के फायदे?
सट्टा मटका खेल में आपको अनेक प्रकार के बाजार या मार्किट मिलेंगे। बहुत से लोग कल्याण मटका बाजार पर ही बाजी लगाते हैं। हमारी सलाह है कि आप और भी कई बाजारों पर सट्टा लगा सकते हैं, जैसे: दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग, मधुर मटका, मायापुरी, मुंबई मटका, इंडियन मटका, गाली मटका, वरली मटका, कल्याण मटका मिलन डे, कल्याण गोल्ड, मिलन नाईट, राजधानी गोल्ड नाईट, मेन रतन बॉम्बे, सिंडिकेट मॉर्निंग, बालाजी डे, कुबेर बालाजी, कामधेनु, सिंडिकेट नाईट, बालाजी नाईट, जनता डे, मेन कुबेर, राजधानी डे, धनलक्ष्मी डे, टाइम सिंडिकेट, भूतनाथ नाईट, माधुरी डे, माधुरी नाईट, मेन रतन डे, माधुरी, धनलक्ष्मी नाईट, मेन श्रीदेवी, मेन श्रीदेवी नाईट, मॉर्निंग सिंडिकेट नाईट, टाइम कल्याण, भूतनाथ मॉर्निंग, मेन रतन, और कुबेर मटका। हमारी वेबसाइट पर असीमित गेम हैं।

किन तरीकों को फॉलो कर खेल सकते हैं कल्याण सटका मटका!
कल्याण मटका ऑनलाइन खेलना बहुत ही आसान है। SATTA NEWS वेबसाइट पर हमारा एप्लिकेशन उपलब्ध है, जहाँ आप पैसा लगाकर कल्याण मटका खेल सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

आखिर ये सट्टा मटका है क्या?
शुरू में, यह खेल मुंबई में शुरू किया गया था। अब यह पूरे देश में फैल गया है। भारत में ‘सट्टा’ आमतौर पर ‘जुआ’ शब्द का हिंदी रूपांतरण है। ‘मटका’ (मटका किंग या सट्टा मटका) शब्द एक ऐसे बर्तन को संदर्भित करता है जिसका उपयोग संख्याओं को चुनने के लिए किया जाता है। सट्टा मटका जुआ है और कल्याण मटका विशेषज्ञ हैं जो सभी सट्टा मटका खेल चलाते हैं। SATTA NEWS वेबसाइट पर लोग बिना किसी जोखिम के कल्याण मटका गेम खेल सकते हैं। ज्यादातर लोग कल्याण मटका गेम को सिर्फ इसलिए खेलते हैं क्योंकि यह एक सरल खेल है और इससे बहुत पैसा कमाया जा सकता है।

बोनस पावर पॉट टिप्स!

आखिरकार, मैं आपको बताना चाहता हूँ कि यह गेम खेलना बिल्कुल नहीं चाहिए। अगर आप इसे खेलते हैं तो आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। सच में, यह एक व्यसनकारी खेल है। मैंने Satta Matta Matka खेलने वालों को देखा है, उनके जीवन में शांति नहीं है। वे हमेशा परेशान रहते हैं। यह एक ऐसा खेल है जहाँ जाने का रास्ता होता है, लेकिन जाने का सही रास्ता तभी होता है जब आप पूरी तरह से बर्बाद हो जाते हैं। मैंने इस खेल के कारण कई घरों को बर्बाद होते देखा है।

सट्टा मटका ट्रिक!
यहां सट्टा मटका ट्रिक टेबल में बताया गया है कि T टोटल नंबर का मतलब होता है और OTC को समझने के लिए हफ्ते के सात दिनों के उदाहरण दिए जाते हैं। इससे आप इसे कैसे खेलना है और इसे कैसे प्ले करना है के बारे में अच्छी तरह से समझ सकते हैं।

क्या कहते हैं आंकड़े
मंगलवार की जोड़ी 62 बनती है जहाँ ओपनिंग 6 और क्लोजिंग 2 होता है। अब आप सोमवार की जोड़ी की ट्रिक से समझ सकते हैं कि क्या 6, 1, 2, 7 उपलब्ध हैं या नहीं। यदि आप देखेंगे तो आपको उन्हें टेबल में उपलब्ध पाएँगे। इसी तरह, आप मंगलवार को 6, 1, 2, 7 नंबर पर आराम से खेल सकते हैं।

इन जोड़ियों के अंकों को ध्यान से देखें?
यदि हम बुधवार के नंबर देखें, तो हमें पिछले दिन जो मंगलवार कहलाता है, की जोड़ी की मदद लेनी होगी। मंगलवार की जोड़ी 62 है और बुधवार की जोड़ी 05 है। इसे जाँचने पर, मंगलवार की जोड़ी के अंकों का योग 6+2 = 8 होता है। अब ट्रिक चार्ट में, आपको 8 के सामने चार अंक दिए गए होते हैं। ये अंक 4, 9, 5, 0 होते हैं। इन अंकों को बुधवार के खेल में उपयोग किया जा सकता है।

इस ट्रिक से आएगा 101% OTC
अब हम देखते हैं कि क्या बुधवार की जोड़ी में ये सभी अंक शामिल हैं। आप देखेंगे कि बुधवार की जोड़ी (05) में ये अंक (4,9,5,0) शामिल हैं। इस तरीके से करने से आपका OTC 101% आएगा और आप यहाँ अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। इस तरीके से आप किसी भी खेल में जीत हासिल कर सकते हैं। अगर आप इसे जांचना चाहते हैं तो किसी भी सट्टा मटका रिजल्ट की जांच कर इसे जांच सकते हैं। यह जानकारी है कि अब सट्टा मटका जैसे सट्टा खेल ऑनलाइन खेले जा रहे हैं, जैसे कि Dream11।

कब शुरू हुआ सट्टा मटका?
भारत में सट्टा मटका का शुरुआत आजादी से पहले से हो चुकी थी। उस समय सट्टा मटका पारंपारिक तरीके से खेला जाता था। आज के टेक्नोलॉजी के प्रभाव से सट्टा मटका ऑनलाइन खेला जा सकता है, लेकिन पहले यह ऑनलाइन नहीं खेला जाता था। उस समय मटके में पर्चियां डाली जाती थीं और उनमें नंबर निकाले जाते थे। शुरुआत में मटके के प्रयोग के कारण इस खेल को आज भी सट्टा मटका कहा जाता है। शुरुआत में कॉटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था जो न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से टेलीप्रिंटर के जरिए बॉम्बे कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। उस समय कॉटन के दामों के बदलने के आधार पर सट्टा खेला जाता था।

सटका मटका का कई तरह के वेबसाइट ऐसा ऐप है जिससे आप जानकारी ले सकते हैं!
सट्टा मटका से संबंधित टिप्स और जानकारी देने के लिए कई एप और वेबसाइट हैं। इन वेबसाइटों पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव दिखाए जाते हैं। इसके अलावा कई एप भी होते हैं जो सट्टा मटका के नतीजों को पहले से आंकलित करते हैं। इन ऐप और वेबसाइट पर सट्टा मटका से जुड़े नंबर दिखाए जाते हैं, जो जीतने के लिए आवश्यक होते हैं। Satta Matka Website पर सट्टा मटका के रिजल्ट लाइव प्रदान किए जाते हैं। इसके अलावा, इन वेबसाइटों पर हर सट्टा मटका के खुलने और बंद होने की टाइमिंग लिखी होती है, जैसे कब से कब खुलेगा और क्या नतीजा आ सकता है। एक्सपर्ट और नतीजों का अनुमान लगाने के लिए भी इंतजाम होता है। वेबसाइट पर 6 जनवरी, 6 जनवरी को खुलने वाले सट्टा मटका की टाइमिंग भी दी जाती है।

FAQ About Satta Matka Kalyan Result ?
सट्टा गणना का सूत्र क्या है?

ANS: संख्याओं का पहला समूह

आप 0 से 9 तक 3 नंबर चुन सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपने 5, 3, 6 चुना है तो वे रैंडम रूप से आपकी पहली पसंद होंगे। खेल में और अधिक पदार्थ जोड़ने के लिए संख्याओं को जोड़ा जाता है (5 + 3 + 6) और एक अंतिम संख्या दी जाती है जो सभी 3 अर्थात 14 का योग है।

देसावर क्या है?

Ans: दिल्ली सट्टा दिसावर एक लॉटरी खेल है जिसकी उत्पत्ति दिल्ली, भारत में हुई थी

क्या मटका खेलना लीगल है?

Ans: (2) नहीं, ऑनलाइन सट्टा मटका भारत में कानूनी नहीं है । सट्टा मटका जुआ का एक रूप है जो भारत में 1867 के सार्वजनिक जुआ अधिनियम के तहत प्रतिबंधित है।

आप मटका जुआ कैसे खेलते हैं?

Ans: संख्याओं को कागज के टुकड़ों पर लिखा जाएगा और मटका, एक बड़े मिट्टी के घड़े में डाल दिया जाएगा। इसके बाद एक व्यक्ति एक चिट निकालेगा और विजयी संख्या घोषित करेगा । इन वर्षों में, अभ्यास बदल गया, जिससे ताश के पत्तों के एक पैकेट से तीन संख्याएँ निकाली गईं, लेकिन “मटका” नाम रखा गया।

FAQ About सट्टा मटका Result

सट्टे में ₹ 10 के कितने पैसे मिलते हैं?
Ans. सट्टे में ₹10 के कितने पैसे मिलते हैं? Ans: आम तौर पर, सट्टेबाजी में ₹10 से प्राप्त होने वाली राशि इस बात पर निर्भर करती है कि वह किस प्रकार का दांव लगा रहा है। अगर इसमें अपने 10 रुपये लगाए हैं, तो आपको इसका 10× मिलेगा। जैसे 10×10 यानी आपको 100 मिलेगा है।

सट्टे के देवता कौन है?
Ans. भगवान श्रीकृष्ण का रूप माने जाने वाले सांवरिया जी के बारे में ऐसी मान्यता है कि कई लोग भगवान को अपने सट्टे में हिस्सेदार बनाकर बाजी लगाते हैं। सट्टेबाज उनके दरबार में पहुंचकर मन्नत करते हैं कि हे भगवान यदि सट्टा में जीत मिली तो मैं आपको हिस्सा दूंगा।

कल्याण में ओपन कितने बजे आती है?
Ans. Kalyan Matka Open होने का समय दोपहर 4.05 बजे है जबकि बंद होने का समय शाम 6.05 है। Kalyan Open होने के साथ ही सट्टे की शुरूआत हो जाती है इस समय के अनुशार आप भी अपना लक को अजमा सकते है .

कल्याण का नंबर कैसे निकाला जाता है?
Ans. सट्टा का नंबर निकलने के लिए Kalyan Chart बहुत काम की चीज हैं. आप किसी भी सट्टे का सही नंबर निकलना चाहते है तो आपको कल्याण चार्ट और कल्याण जोड़ी को समझना होगा. जब आप पिछले कल्याण चार्ट को समझ लेते है तो आप एक कंफर्म सट्टा नंबर निकाल सकते हैं .

सट्टे का नंबर कौन देता है?
Ans. सट्टे का नंबर दिल्ली से खुलता है। खिलाने वाले सभी नंबरों पर रकम लगने के बाद यह देखते हैं कि किस नंबर पर सबसे कम रकम लगी है। जोड़ जुगाड़ करके उस नंबर को ही खुलवा दिया जाता है। इसमें जिनका नंबर लग जाता है उनका लालच बरकरार रहता है।

ध्यान दीजिए : भारत में सट्टेबाजी पूरी तरह से अवैध है, हम इस ब्लॉग के माध्यम से आपको सही जानकारी देना चाहते हैं। हमारा कोई उद्देश्य सट्टा प्रोत्साहित करने का नहीं है। नीचे दी गई जानकारी केवल ज्ञान के उद्देश्यों के लिए है।

Related Topics

Latest News