हनुमान जी के मंदिर में मांस का टुकड़ा मिलने से फैली सनसनी, चार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज

 
imge

बलिया: थाना क्षेत्र के माल्दह चट्टी पर स्थित हनुमान मंदिर में शनिवार की सुबह मांस का टुकड़ा मिलने से सनसनी फैल गई देखते ही देखते सैकड़ो की संख्या में स्थानीय ग्रामीण व हिंदूवादी संगठन के लोग पहुंच गए और कार्रवाई करने की मांग को लेकर मालदा चट्टी पर सिकंदरपुर बेल्थरा मार्ग को जाम कर दिए। घटना की जानकारी मिलने के बाद पहुंचे थानाध्यक्ष दिनेश पाठक ने लोगों को समझाया बूझकर कार्रवाई करने का भरोसा दिया वही मामले को शांत कराया। मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर छानबीन शुरू कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मालदा चट्टी पर स्थित हनुमान मंदिर में शनिवार की सुबह पूजा करने के लिए जब कुछ लोग गए तो वहां मांस का टुकड़ा फैला हुआ था यह देख लोग भड़क गए और आसपास के लोगों को सूचना दे दिए देखते ही देखते सैकड़ो की संख्या में लोग मंदिर पर जुट गए इसी दौरान हिंदूवादी संगठन के लोगों को सूचना लग गई देखते ही देखते भीड़ ने सिकंदरपुर बेल्थरा मार्ग को जाम कर दिया और नारेबाजी करने लगे।

मौके पर पहुंचे संदीप कुमार सिंह और दुष्यंत सिंह घटना की सुचना मिलते ही पहुंचे प्रभारी थानाध्यक्ष दिनेश पाठक द्वारा मौके पर पहुंचकर चक्का जाम करने वाले लोगों को समझा बुझा कर कार्रवाई का आश्वसन दिया गया आधे घंटे बाद जाम समाप्त हुआ मिली तहरीर के आधार पर पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दिया। चक्का जाम के दौरान संदीप सिंह दुष्यंत कुमार निहाल सिंह अंबर पाण्डेय अजीत त्रिपाठी उर्फ जोखन बाबा सुनील मदेशिया दिलीप जायसवाल रजनीश मधेसिया आदि थे।कन्दरपुर।

एसएचओ ने बताया कि पुलिस द्वारा दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आश्वासन देने के बाद चक्का जाम समाप्त हो गया. उन्होंने बताया कि इस मामले में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के नवानगर के खंड कार्यवाह अम्बर पांडेय की तहरीर पर राम दयाल, राम निवास, कमालुद्दीन व मंजूर हसन के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 295 (किसी वर्ग के धार्मिक भावनाओं के अपमान के लिए पूजा स्थल को अपवित्र करना) के साथ ही अन्य सुसंगत धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है.

Related Topics

Latest News