FREE PAN CARD : अब सिर्फ 5 मिनट में बनेगा PAN Card  घर बैठे करें Free में अप्लाई, जानें ये आसान तरीका

 
image
PANCARD:आज हम आपको एक ऐसे तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी मदद से आपके लिए PAN Card बनवाना काफी आसान होने वाला है। आमतौर पर पैन कार्ड बनवाने के लिए आपको इधर-उधर जाना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा करने की भी कोई जरूरत नहीं है। क्योंकि एक नया और आसान तरीका आपके सामने आ चुका है।

दरअसल ये E-PAN है और ये काफी फास्ट प्रोसेस है। ये ऐसे यूजर्स के लिए बहुत जरूरी होता है जो घर बैठे पैन कार्ड बनवाने का विचार कर रहे हैं। इसके लिए आपको कुछ भी स्पेशल करने की जरूरत नहीं होती है। ज्यादातर लोग इसका सहारा इसलिए लेते हैं क्योंकि इसमें आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं होती है और कुछ फीस भी नहीं देनी होती है। लेकिन आपको पहले ही बता दें कि ये ई-पैन है तो इसकी मदद से PAN Number आपके Email पर आने वाला है।

अब ऐसा नहीं है अगर ईमेल आएगा तो आप इसका इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे। लेकिन ये आपको एक प्रकार से पैन नंबर मुहैया करवा देता है। इस पैन नंबर का इस्तेमाल आप किसी भी जगह पर आसानी से कर पाएंगे। लेकिन आपको फिजिकल पैन कार्ड की कॉपी नहीं दी जाएगी। ई-पैन अप्लाई करने के लिए आपको आधार नंबर की जरूरत पड़ती है। पहले ही बता दें कि एक यूजर को सिर्फ एक ही बार ई-पैन जारी किया जाता है।

कैसे करें अप्लाई-

अप्लाई करने के लिए आपको इनकम टैक्स की ऑफिशियल साइट पर जाना होगा। यहां जाने के बाद आपको बहुत सारे विकल्प नजर आने वाले हैं। लेकिन इससे पहले E-PAN के ऑप्शन पर जाना होगा। इसमें आपको Get New E-PAN दिखाई देगा। यहां जाने के बाद आपसे आधार नंबर मांगा जाएगा और साथ ही एक फॉर्म भरने के लिए दिया जाएगा। इसे भरते समय आपको काफी ध्यान रखना होगा। इसके बाद आपको मेल और मोबाइल नंबर देने के लिए कहा जाएगा। ये फॉर्म भरने के बाद कुछ ही मिनटों के अंदर आपके ई-मेल पर ई-पैन आ जाएगा।

Related Topics

Latest News