INDIA GOOD NEWS : लौट रहा देसी अवतार में PUBG GAME, 18 जून को हो सकता है लॉन्च, Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने दी जानकारी

 
image

दक्षिण कोरियाई दिग्गज Krafton ने भारतीय अधिकारियों से बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के संचालन को फिर से शुरू करने के लिए मंजूरी प्राप्त कर ली है, जो कि एक लोकप्रिय भारत-केंद्रित बैटल रॉयल मोबाइल गेम है जिसे फर्म ने नई दिल्ली द्वारा दक्षिण एशियाई बाजार में PUBG की पेशकश पर प्रतिबंध लगाने के बाद लॉन्च किया था। . BGMI को बाद में नई दिल्ली ने भी ब्लॉक कर दिया था।

मामले से परिचित एक व्यक्ति के अनुसार, क्राफ्टन हाल के हफ्तों में नई दिल्ली के साथ जुड़ रहा है और इस महीने की शुरुआत में बीजीएमआई को फिर से शुरू करने के लिए आगे बढ़ने की मंजूरी मिली है। इस मामले से परिचित दो लोगों के मुताबिक, नई दिल्ली ने भारत में आगे बढ़ने के लिए बीजीएमआई ऐप के संचालन पर कुछ प्रतिबंध लगाए हैं। क्राफ्टन ने गुरुवार को टिप्पणी के अनुरोध का जवाब नहीं दिया।

राजीव चंद्रशेखर, भारत के उप आईटी मंत्री, ने कहा कि नई दिल्ली ने बीजीएमआई को तीन महीने के लिए "परीक्षण अनुमोदन" प्रदान किया है, जब क्राफ्टन ने डेटा सुरक्षा और उसके सर्वर के स्थान के बारे में चिंताओं को संबोधित किया था। कहानी के प्रकाशन के बाद उन्होंने कहा, "हम अंतिम निर्णय लेने से पहले अगले 3 महीनों में उपयोगकर्ता नुकसान, व्यसन आदि के अन्य मुद्दों पर कड़ी नजर रखेंगे।"

आइए जानते हैं इस गेम के बारे में
Krafton का पॉपुलर बैटल रॉयल गेम Battlegrounds Mobile India (BGMI) भारत में वापसी कर रहा है. लगभग 10 महीने पहले इस गेम को बैन कर दिया गया था. सरकार के फैसले के बाद Google Play Store और Apple App Store से भी इस गेम को रिमूव कर दिया गया था.छ खास बातें. हालांकि, अब गेम वापसी कर रहा है. पिछले कुछ दिनों से इससे संबंधित रिपोर्ट्स आ रही थी, लेकिन अब Krafton ने आधिकारिक रूप से गेम की वापसी की पुष्टि कर दी है. बता दें कि BGMI कोई और नहीं बल्कि PUBG Mobile India का रिब्रांडेड वर्जन है, जिसे क्राफ्टन ने कुछ बदलाव के साथ लॉन्च किया था.

क्या है कंपनी का कहना?
Krafton India के सीईओ Sean Hyunil Sohn ने इसकी वापसी की जानकारी दी है. उन्होंने बताया, 'हम भारतीय अथॉरिटीज के बहुत आभारी हैं, जो उन्होंने हमें Battlegrounds Mobile India (BGMI) के ऑपरेशन को दोबारा शुरू करने को मंजूरी दी है. पिछले महीनों में सपोर्ट और धैर्य रखने के लिए हम भारतीय गेमिंग कम्युनिटी का भी आभार व्यक्त करते हैं.'

उन्होंने बताया कि ये ऐप जल्द ही उपलब्ध होगा. पिछले कुछ सालों में भारत सरकार ने 300 से ज्यादा ऐप्स को बैन किया है, जिसमें BGMI एक मात्र ऐसे ऐप है, जो वापसी कर रहा है. इस कदम से साउथ कोरियन गेमिंग कंपनी को बड़ी राहत मिलेगी. Krafton ने भारतीय स्टार्टअप ईकोसिस्टम में 10 करोड़ डॉलर का निवेश किया है.

BGMI के बारे में जानें ये 5 जरूरी बातें:

  • क्राफ्टन के मुताबिक, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया वापस आ रहा है। BGMI जल्द ही डाउनलोड किया जा सकेगा। वैसे तो अभी तक इसकी लॉन्च डेट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे 18 जून को लाया जा सकता है।
  • भारत के स्किल डेवलपमेंट और एंटरप्रयोनरशिप के राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्विटर पर कहा है कि BGMI गेम पहले तीन महीने के लिए उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि क्राफ्टन ने गेम के लिए अनुमति प्राप्त कर ली है। भारत सरकार ने पहले जो डाटा और लोकेशन को लेकर चिंता जताई थीं इस बार ऐसा कुछ नहीं है। बता दें कि अगर गेम किसी भी नियम का उल्लंघन करता है तो इस गेम पर एक बार फिर से प्रतिबंध लगाया जा सकता है।
  • क्राफ्टन दावा किया था कि वो गेम को भारत सरकार के नियमों के अनुसा बदल देगा। कंपनी ने आश्वासन दिया था कि BGMI खेल में ब्लड नहीं दिखाया जाएगा। इसका कलर बदल दिया जाएगा।
  • क्राफ्टन ने यह भी दावा किया था कि गेम की अवधि को भी बदल दिया जाएगा। इसे सीमित किया जाएगा।
  • सूत्रों के अनुसार, सरकार ने निगम से गेमिंग की लत और आत्महत्या की चिंताओं को रोकने के लिए अनुरोध किया था।

Related Topics

Latest News