Railway Good News : IRCTC ने यात्रियों के लिए नई सुविधा की लॉन्च,अब पैसा नहीं होने पर भी बुक होगा ट‍िकट

 
IMAGE

New Delhi : रेलवे  की तरफ से यात्रियों को समय-समय पर कई सारी सुविधाएं दी जाती है। भारतीय रेलवे को देश की लाइफलाइन कहा जाता है। त्योहारी सीजन में भीड़ को देखते हुए रेलवे की तरफ से यह सुविधा दी जा रही है। यात्र‍ियों की सुव‍िधा का और ध्‍यान देते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने एक नई सुविधा लॉन्च की है. इस सुव‍िधा के तहत आप ब‍िना पैसों के भी ट‍िकट बुक‍िंग करा सकते हैं.

पैसा नहीं होने पर भी बुक होगा ट‍िकट
जी हां, अब रेलवे यात्र‍ियों के पास यह व‍िकल्‍प मौजूद होगा क‍ि वे ट‍िकट बुक कराने के बाद पैसों का भुगतान कर सकते हैं. इसके ल‍िए आईआरसीटीसी (IRCTC) ने CASHe के साथ पार्टनरशिप की है.

CASHe और IRCTC के बीच हुए करार के तहत रेल यात्र‍ियों को 'ट्रैवल नाउ, पे लेटर' (TNPL) की सुविधा मिलेगी. यानी अब ग्राहक खाते में पैसा नहीं होने पर भी रेलवे टिकट की बुकिंग (Railway Ticket Booking ) कर सकते हैं.

री-पेमेंट के ल‍िए 3 से 6 महीने का समय
रेलवे ट‍िकट की रकम का यात्री बाद में ईएमआई (EMI) के रूप में भुगतान कर सकता है. री-पेमेंट करने के ल‍िए यात्र‍ियों को 3 से 6 महीने का समय म‍िलेगा. यह सुव‍िधा यात्रियों को आईआरसीटीसी (IRCTC) के रेल कनेक्ट एप पर मिलेगी.

'ट्रैवल नाउ-पे लेटर' (TNPL) सुविधा का इस्‍तेमाल आप तत्काल और नॉर्मल दोनों तरह की टिकट बुक‍िंग के ल‍िए कर सकते हैं.

CASHe की तरफ से बताया गया क‍ि TNPL के माध्‍यम से यात्री आसानी से टिकट की बुक‍िंग कर सकते हैं. टिकट बुकिंग करने के बाद ग्राहक को EMI का व‍िकल्‍प IRCTC के चेकआउट पेज पर मिलेगा.

Related Topics

Latest News