Gwalior से Delhi जा रही तेज रफ्तार वीडियो कोच बस डंपर से टकराई, ड्राइवर सहित 3 की मौत, 11 घायल

 
image

Gwalior to Delhi Bus Accident: रात के अंधेरे में हाईवे पर खड़े डंपर ट्राले में तेज रफ्तार वीडियो कोच बस पीछे से जा घुसी। इस हादसे में बस ड्राइवर, एक सवारी और ट्राले के हेल्पर की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि 11 सवारियां घायल हैं, जिनमें से दो की हालत नाजुक है। बीती रात यह हादसा मुरैना के देवपुरी बाबा मंदिर के पास नेशनल हाईवे 44 पर हुआ है।

ग्वालियर से दिल्ली जा रही वीडियो कोच बस रात 2 बजे के करीब मध्य प्रदेश और राजस्थान सीमा पर स्थित देवपुरी बाबा मंदिर के समीप ही पहुंची थी। देवपुरी मंदिर से लगभग 100 मीटर पहले हाईवे पर जनरेटर से भरा एक टोला खड़ा था। ट्राले की न तो पार्किंग डिपर जल रहे थे, नाही इंटीगेटर। रात के घने अंधेरे में बस ड्राइवर को हाईवे पर खड़ा यह ट्राले नहीं दिखा और तेज रफ्तार वीडियो कोच बस इस हैवी लोडेड टोला में पीछे से जा घुसी।

दुर्घटना इतनी भयानक थी, कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। जिसमें फसे ड्राइवर 50 वर्षीय अमरेश त्रिपाठी, चौहान प्याऊ ग्वालियर को निकालने के लिए बस की बाडी काटनी पड़ी। ड्राइवर की मौके पर ही मौत हो गई। इसके अलावा वीडियो कोच बस की केबिन में बैठे धौलपुर के पदावली गांव निवासी 35 वर्षीय महेश पुत्र मातादीन प्रजापति की भी दर्दनाक मौत हो गई। हैदराबाद से मजदूरी करके लौटा महेश प्रजापति कई महीने बाद अपने गांव लौट रहा था। इन दोनों के अलावा ट्रोला के हेल्पर शकीन मोहम्मद की भी दर्दनाक मौत हो गई।

हादसे में 11 सवारियां घायल हुई हैं, जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। घायलों में दो की हालत बेहद नाजुक होने पर रात में ही ग्वालियर रेफर किया गया है। हादसे की जानकारी लगते ही एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान रात 2:30 बजे के करीब घटनास्थल पर पहुंच गए।

सवारियों की मान लेता ड्राइवर तो नहीं होता हादसा
घायल सवारियों ने बताया कि ग्वालियर से 20 किलोमीटर चलने के बाद बानमोर के पास बस से धुआं उठा। बानमोर में बस को रोक दिया गया और इस दौरान सवारियों ने बस की मरम्मत कराने या फिर दूसरी बस मगाने की बात कही। कई सवारियों ने तो बस से जाने से इंकार कर दिया, लेकिन ड्राइवर ने भरोसा दिलाया कि बस पूरी तरह ठीक है। सराय छोला थाना पुलिस ने ट्रोला के ड्राइवर पर केस दर्ज किया है।

Related Topics

Latest News