MP में भारी बारिश का अलर्ट : 22 जुलाई के बाद पूरे प्रदेश में अंधी तूफ़ान के साथ होगी तेज बारिश

 

MP में भारी बारिश का अलर्ट : 22 जुलाई के बाद पूरे प्रदेश में अंधी तूफ़ान के साथ होगी तेज बारिश

MP WEATHER UPDATE 2022 : NEWS मध्यप्रदेश में बारिश से नदियां उफान पर हैं। निचले इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। मानसून अब ग्वालियर-चंबल में भी खूब बरस रहा है। बुधवार शाम भिंड में सिंध नदी का जलस्तर अचानक बढ़ गया। घाट पर रेत भरने आए 50 से ज्यादा ट्रक और डंपर फंस गए। 

मौसम विभाग ने ग्वालियर-चंबल संभाग में गुरुवार के लिए भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। ग्वालियर-चंबल संभाग में भारी बारिश को लेकर डिप्टी रिलीफ कमिश्नर ने कलेक्टरों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ग्वालियर, श्योपुर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, दतिया, गुना, अशोकनगर में भारी बारिश की संभावना जताते हुए जिला कलेक्टरों को निचले इलाकों पर खास नजर रखने को कहा है।

अगले दो दिन ग्वालियर-चंबल, बुंदेलखंड और बघेलखंड खूब भीगेगा। भोपाल, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर के हिस्सों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। 22 जुलाई के बाद नया सिस्टम बनने से एक साथ फिर पूरे प्रदेश में खूब पानी गिरेगा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक वेद प्रकाश सिंह के मुताबिक अरब सागर से नमी आने से उत्तर प्रदेश से लगे इलाकों में अच्छी बारिश होगी। 

खंडवा में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज

पिछले 24 घंटे में खंडवा में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है। खंडवा में साढ़े 4 इंच बारिश हो गई। खरगोन, इंदौर, गुना, धार, दतिया, उज्जैन, मंडला, नर्मदापुरम, रतलाम, छिंदवाड़ा, बैतूल, जबलपुर, ग्वालियर, सिवनी, सागर, सतना आदि जिलों में भी बारिश हुई।

24 घंटे में कहां-कितनी बारिश

पिछले 24 घंटे में दतिया में 2.6 इंच, गुना में 2.5, खजुराहो में 1.8, रतलाम में 1.18, ग्वालियर में 0.96, नौगांव (छतरपुर) 0.83, रीवा में 0.80, सीधी में 0.55, सतना में 0.42, सिवनी में 0.25, खरगोन में 0.17, दमोह में 0.11, मंडला में 0.03, भोपाल में 0.02, धार में 0.01, नर्मदापुरम में 0.01, सागर में 0.01 इंच बरसात हुई।


MP WEATHER UPDATE MP ALERT MP LIVE NEWS MP MAUSAM NEWS LIVE

REWA NEWS MEDIA MP WEATHER NOW LATEST REPORT WEATHER

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read