राशिफल : कल 7 मई को बन रहा है आयुष्मान योग का शुभ संयोग, मेष समेत इन  राशियों को मिलेंगे अच्छे लाभ के अवसर,होगा अपार धनलाभ

 
image
ASTROLGY: कल 7 मई दिन मंगलवार को चंद्रमा मेष राशि में संचार करेंगे, जहां उनके साथ सूर्य और बुध ग्रह की युति बन रही है। साथ ही कल वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि है और इस तिथि को वैशाख अमावस्या के नाम से जाना जाता है। वैशाख अमावस्या के दिन आयुष्मान योग, सौभाग्य योग, बुधादित्य योग और अश्विनी नक्षत्र का शुभ संयोग भी बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व और भी बढ़ गया है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, वैशाख अमावस्या के दिन बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा और प्रफेशनल लाइफ में बड़ी सफलता मिलेगी। राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति मजबूत होगी और हनुमानजी की कृपा से सभी तरह की नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति मिलेगी। आइए जानते हैं कल यानी 7 मई का दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 मई का दिन

कल यानी 7 मई का दिन मेष राशि वालों के लिए बेहतरीन परिणाम लेकर आने वाला है। मेष राशि वाले कल अपनी समझदारी को दिखाते हुए धन अर्जित करने में कामयाब होंगे और आपको नई परियोजनाएं शुरू करने का सुनहरा अवसर मिलेगा। व्यापारियों को व्यापार में पैसे कमाने के नए रास्ते मिल सकते हैं और आपको व्यापार बढ़ाने का मौका भी मिलेगा। लव लाइफ वालों के लिए कल का दिन प्यार से भरा रहेगा और आपको लव पार्टनर के साथ रोमांटिक दिन बिताने का मौका मिलेगा। हनुमानजी की कृपा से कल आप आत्मविश्वासी और शक्तिशाली महसूस करेंगे। साथ ही जीवन में आगे बढ़ने का नया उत्साह मिलेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो रिश्तों में मजबूती आएगी और माता पिता की सेवा का अवसर भी मिलेगा। शाम के समय किसी धार्मिक स्थल पर जाने से मानसिक शांति मिलेगी।

मेष राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : आर्थिक उन्नति के लिए पांच मंगलवार तक मंदिर में ध्वजा चढ़ाएं और लाल गाय को रोटी खिलाएं।

मिथुन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 मई का दिन

मिथुन राशि वालों के लिए कल यानी 7 मई का दिन स्पेशल रहने वाला है। मिथुन राशि वालों को कल भाग्य का साथ मिलने से लाभ के कई अवसर मिलेंगे और सुबह से ही आपको एक के बाद एक कई अच्छी खबरें सुनने को मिलेंगी। व्यापारियों को कल नई डील मिल सकती है, जिससे वे अधिक मुनाफा कमा पाने में सक्षम होंगे। आप अपनी बातों से लोगों को प्रभावित करने में सक्षम होंगे, जिससे समाज में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियां पूरी करने में सक्षम रहेंगे और प्रियजनों के साथ अधिक समय बिताएंगे। नौकरी पेशा जातको कल करियर से संबंधित महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी, जिससे काफी प्रसन्न होंगे और संतुष्टि भी रहेगी। वैवाहिक जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और बच्चों के भविष्य को लेकर कोई ठोस निर्णय लेंगे। परिवार में अगर कोई स्वास्थ्य संबंधी समस्या से परेशान है तो कल उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा।

मिथुन राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

कन्या राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 मई का दिन

कल यानी 7 मई का दिन कन्या राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। कन्या राशि वाले कल एक से ज्यादा माध्यमों से धन आगमन के योग बनेंगे और खुशियां आपके साथ रहेंगी। कल आपको बिजनस में अच्छा प्रदर्शन करने का मौका मिलेगा और आपके काम की हर जगह सराहना भी होगी। लव लाइफ वालों को कल रिश्तों को मजबूत करने का मौका मिलेगा और लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का भी मौका मिलेगा। नौकरी पेशा जातकों को कल अधिकारियों का साथ मिलेगा, जिससे समय पर कार्य पूरा करेंगे और मौज मस्ती में समय व्यतीत करेंगे। आपको समाज के लोगों से अच्छा सहयोग मिलेगा और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताने का मौका भी मिलेगा। कन्या राशि वालों के परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी और सभी सदस्य एक दूसरे की मदद के लिए तैयार भी रहेंगे।

कन्या राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : भाग्य वृद्धि के लिए हनुमानजी के सामने एक जल का पात्र रखें और 21 दिनों तक हनुमान बाहुक का पाठ करें। पाठ के बाद हर रोज जल को ग्रहण करें और दूसरे दिन दूसरा जल रखें।

वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 मई का दिन

वृश्चिक राशि वालों के लिए कल यानी 7 मई का दिन शानदार रहने वाला है। वृश्चिक राशि वालों को कल सरकारी क्षेत्र से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं और किसी पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है। आपको अपने काम में कल बड़ी सफलता मिलेगी, जिससे खूब मान-सम्मान मिलेगा और आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों को कल अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है, यह दिन आपके लिए उपयोगी रहेगा और काम पर खूब ध्यान देंगे। कल हनुमानजी की कृपा से आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है, जिससे आप काफी प्रसन्न रहेंगे और धार्मिक कार्यों में आपका मन लगेगा। शादीशुदा जातकों की बात करें तो कल जीवनसाथी के साथ अच्छे पलों का आनंद लेंगे और दोनों के बीच आपसी तालमेल बहुत अच्छा रहने वाला है। भाई-बहनों के साथ भी आपके संबंध मजबूत होंगे और उनकी मदद से घर के कई कार्य पूरे होंगे।

वृश्चिक राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

कुंभ राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 7 मई का दिन

कल यानी 7 मई का दिन कुंभ राशि वालों के लिए प्रगतिपूर्ण रहने वाला है। कुंभ राशि वालों के लिए कल हनुमानजी की कृपा से अपार आर्थिक संभावनाएं बन रही हैं और सभी कार्यों में सफल भी होंगे। इस राशि के जो जातक नौकरी या शिक्षा के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो कल उनकी इच्छा पूर हो सकती है। नौकरी पेशा जातकों को कल अच्छा प्रमोशन होने के संकेत मिलेंगे और मेहनत से अपना नया मुकाम हासिल करेंगे। व्यापार में हर तरह की चुनौतियों से निपटने में सक्षम होंगे और धन लाभ के अच्छे योग भी बन रहे हैं। कल आपको जीवन में कुछ नया करने का मौका मिलेगा और लक्ष्यों के प्रति पूरी तरह गंभीर रहेंगे। लव लाइफ वाले कल लव पार्टनर के साथ रोमांटिक डिनर डेट पर जा सकते हैं और उनके साथ सुकून भरे पलों का आनंद उठा सकते हैं। साझेदारी में काम करना आपके लिए अच्छा रहेगा और निवेश करने से आपका भविष्य सुरक्षित रहेगा।

कुंभ राशि वालों के लिए मंगलवार का उपाय : कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में हम किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related Topics

Latest News