दिल्ली में अवैध पिस्तौल का जखीरा बरामद, 30-30 हजार रुपये में बदमाशों को बेचते थे सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल

 
image

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाेकसभा चुनाव से पहले दो अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है। इनके कब्जे से मध्य प्रदेश के खरगोन निर्मित 20 अवैध सेमी ऑटोमैटिक पिस्टल बरामद की गई है। हथियारों को दिल्ली-एनसीआर के बदमाशों को 30-30 हजार रुपये में बेचे जाने थे

गिरफ्तार आरोपित रहीम उर्फ बेटी पूर्व में पांच से अधिक आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है। पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल मोबाइल फोन और सिमकार्ड भी जब्त किए हैं। डीसीपी स्पेशल सेल के मुताबिक एसीपी राहुल कुमार सिंह, इंस्पेक्टर विवेकानंद पाठक व कुलदीप सिंह की टीम ने अवैध हथियार आपूर्ति करने वाले रैकेट के दो प्रमुख सदस्यों रहीम (कोठी बाजार, कोतवाली, बैतूल, मध्य प्रदेश) व विशाल सोलव उर्फ अतुल अमरावती, महाराष्ट्र को गिरफ्तार किया।

30 हजार रुपये में पहुंचाते थे हथियार

बरामद किए गए सभी अवैध हथियार खरगोन, एमपी में निर्मित किए गए हैं और अंतिम उपयोगकर्ता तक ले लोग 30 हजार रुपये प्रति पिस्टल पहुंचा रहे थे। 14 मार्च को पुलिस को सूचना मिली कि एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह के दो प्रमुख सदस्य रहीम और विशाल बुराड़ी चौक, आउटर रिंग रोड के पास आएंगे। इन्हें एमपी के बैतूल के रहने वाले शेख आजम उर्फ अज्जू उर्फ रावण के निर्देश पर हथियारों की खेप शाहदरा निवासी आसिफ को डिलीवर करना था।

बुराड़ी चौक, आउटर रिंग रोड पर पुलिस टीम ने दोनों को पकड़ लिया। दोनों के पास से 20 सेमी-आटोमैटिक पिस्टल बरामद हुईं। स्पेशल सेल में मुकदमा दर्ज कर लिया गया। रहीम 10 साल से अधिक समय से अवैध हथियारों के व्यापार में लिप्त है। वह विशाल सोलव उर्फ अतुल के साथ बैतूल, एमपी के शेख आजम से अवैध पिस्टल खरीदकर उसे आगे दिल्ली, एमपी और महाराष्ट्र स्थित अपराधियों को आपूर्ति करता था

प्रति खेप पर मिलते थे पांच हजार रुपये

शेख आजम उसे प्रति खेप 10,000 से 20,000 रुपये देता था। रहीम ने बताया कि वह कई वर्षों से दिल्ली सहित देश के विभिन्न हिस्सों में अवैध हथियारों की आपूर्ति करता था। यह पूर्व में मप्र के विभिन्न पुलिस थानों में दर्ज आबकारी अधिनियम और शस्त्र अधिनियम से जुड़े पांच से अधिक आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

विशाल सोलव, रहीम का पड़ोसी है। तीन वर्षों से यह रहीम के साथ मिलकर हथियार तस्करी कर रहा था। शेख आजम उर्फ अज्जू उर्फ रावण से खेप प्राप्त करने के बाद यह उक्त हथियारों को उनके बताए लोगों के पास पहुंचाने का काम करता था। इसके बदले उसे प्रति खेप पांच हजार रुपये मिलता था।

Related Topics

Latest News