Indian Railways Pantry : ट्रेन में यात्रा के दौरान लॉन्च मंगवा रहें है तो सावधान हो जाइए,आपको भी मिल सकता है कॉकरोच, स्टाफ की मनमानी आई सामने,पेमेंट लौटने से किया इंकार

 
image

Railway news : सोमनाथ के दर्शन (somnath darshan) कर इंदौर लौट रहे एक परिवार ने ट्रेन में लंच बॉक्स मंगाया तो चौंक गए। लंच बॉक्स की दाल में मरा हुआ कॉकरोच निकला। इस पर परिवार ने शिकायत की तो वेंडर ने तीन बंद लंच बॉक्स तो वापस ले लिए, लेकिन जिस बॉक्स में कॉकरोच निकला था, उसका पेमेंट लौटाने से इनकार कर दिया। इसे लेकर बहस हुई तो परिवार ने IRCTC को शिकायत की। लम्बी बहस के बाद मैनेजर ने पहले शिकायत वापस लेने को कहा। बाद में मैनेजर ने रुपए लौटाए और शिकायत वापस लेने के लिए दबाव बनाता रहा। परिवार ने शिकायत के समाधान के लिए मैसेज किया तो न रैफरेंस नंबर आया और न ही कोई कर्मचारी वापस आया। 5 घंटे बाद परिवार ने ट्रेन में ही अन्य जगह से ऑन लाइन ऑर्डर कर भोजन मंगाया।

मामला इंदौर निवासी शिवनाथ सिंह (shivnath singh) का है। पिछले हफ्ते वे पत्नी रिंकी व 3 वर्ष की बेटी मिष्टी के साथ सोमनाथ सहित अन्य स्थानों पर घूमने गए थे। उनके साथ उनके दोस्त हेमंत वर्मा, उनकी पत्नी चिंकी और बेटी अनन्या भी थी। सोमवार को वे वेरावल (सोमनाथ) स्टेशन से जबलपुर ट्रेन से इंदौर के लिए रवाना हुए।

इस दौरान उन्होंने अहमदाबाद तक की बुकिंग कराई थी। सुबह 10 बजे ट्रेन में IRCTC का वेंडर ऑर्डर लेने आया तो उन्होंने 140 रु प्रति लंच बॉक्स के हिसाब से चार लंच बॉक्स का पेमेंट कर उसे ऑर्डर दिया। करीब दो घंटे बाद जूनागढ़ स्टेशन (Junagadh Station) के आगे उनका लंच आया। इस पर उन्होंने उसे खोला तो चौंक गए। बॉक्स में रखी दाल में मरा हुआ कॉकरोच था। इस पर उन्होंने वेंडर को शिकायत की तो उसने मानने से इनकार कर दिया और पेमेंट भी लौटाने से मना कर दिया। शिवनाथ सिंह ने कहा कि भोजन एक ही स्थान पर बना होगा तो ऐसे में अन्य लोग बीमार हो जाएंगे लेकिन वेंडर अपनी बात पर अड़ा रहा इस पर उन्होंने उसका वीडियो बनाया और ‘रेल मदद’ वेबसाइट पर शिकायत की।

करीब दो घंटे बाद IRCTC की ओर से मैनेजर आया और पूरा मामला समझा। उसने कहा कि ठीक है हम पेमेंट लौटा देते हैं, लेकिन इसके पहले आप शिकायत वापस ले लो। लम्बी बहस के बाद मैनेजर ने पेमेंट वापस किया तो शिवनाथ सिंह ने 139 पर अपनी शिकायत रिसॉल्व को लेकर मैसेज किया, लेकिन उसका रैफरेंस नंबर नहीं आया। आधे घंटे बाद मैनेजर ने एक अन्य नंबर पर शिकायत रिसॉल्व का मैसेज करने को कहा। शिवनाथ सिंह ने इस नंबर पर भी मैसेज किया तो कोई रैफरेंस नहीं आया। ढाई बजे मैनेजर ने आश्वस्त किया कि नंबर जरूर आएगा और चला गया लेकिन नंबर नहीं आया। बाद में दोनों परिवारों ने ‘फूड एंड ट्रेड’ पर ऑर्डर देकर ऑन लाइन भोजन मंगाया। परिवार के मुताबिक चूंकि पहले ही लंच बॉक्स में मरा हुआ कॉकरोच निकला था इसलिए उन्होंने बाकी तीन बॉक्स को बिना खोले ही लौटा दिया।

Related Topics

Latest News