Today MP Accident Update : सागर,ग्वालियर झांसी हाईवे में हुआ दर्दनाक हादसा, आठ घायल

 
XFGB

मध्यप्रदेश के कई शहरों में रविवार सुबह घना कोहरा रहा। सागर में नेशनल हाईवे-44 पर घने कोहरे में एक के बाद एक चार वाहन आपस में टकरा गए। हादसे में दो लोग घायल हैं। गुना में 7 ट्रक टकरा गए। शिवपुरी में रविवार सुबह कोहरे के कारण ट्रक ने दंपती को कुचल दिया। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

शनिवार की रात ग्वालियर सबसे सर्द रहा। यहां पारा 7.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। पचमढ़ी में यह 8.6 डिग्री रहा। उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस की एक्टिविटी और हवा का रुख बदलने से रात और दिन का पारा 2 से 8 डिग्री तक चढ़ा है। हालांकि, सर्द हवाओं से धूप की तपिश फीकी है।

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम रहेगा। 26 दिसंबर से ही ठंड फिर असर दिखाएगी। मध्यप्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर है, लेकिन बादल काफी ऊंचाई पर हैं। इस कारण बारिश के आसार नहीं हैं। सीनियर मौसम वैज्ञानिक डॉ. वेदप्रकाश सिंह ने बताया कि अगले कुछ दिन तक प्रदेश में कहीं भी बारिश नहीं होगी।

भोपाल से आगरा जाने वाली फ्लाइट कैंसिल

भोपाल से आगरा जाने वाली फ्लाइट रविवार सुबह कैंसिल हो गई। सूचना यात्रियों को राजाभोज एयरपोर्ट जाने के बाद मिली, जिससे 51 यात्रियों को परेशान होना पड़ा। आगरा में मौसम खराब होने के कारण फ्लाइट रद्द कर दी गई थी।

ग्वालियर-झांसी हाईवे पर डंपर-बस सहित चार वाहन टकराए, आठ लोग घायल

क्षेत्र में छाए घने कोहरे के कारण रविवार सुबह ग्वालियर-झांसी हाईवे पर सिकरौदा तिराहे के पास डंपी-बस सहित चार वाहनों की आपस में भिड़त हो गई। हादसे में आठ लोग घायल हुए हैं। उन्हें बिलौआ पुलिस ने एंबुलेंस से ग्वालियर के जयारोग्य हॉस्पिटल में पहुंचाया। घटना में किसी भी तरह की जनहानि होने की खबर नहीं आई है।

सुबह डबरा की तरफ से एक ऑटो ग्वालियर जा रहा था। हाईवे पर घना कोहरा था। ऑटो सिकरौदा तिराहे के पास बने पावर हाउस के सामने पहुंचा ही था कि सामने खड़ी एक गाय सामने आ गई। उसे बचाने में ऑटो पलट गया। कोहरे के कारण रोड पर खड़ी गाय दूर से दिखाई नहीं दी।

पीछे से आ रही एक आइसर गाड़ी ऑटो से टकरा गई। उसके ड्राइवर व अन्य लोग ऑटो को सीधा करवाने लगे। उसी समय डबरा की तरफ से आ रही एक तेज रफ्तार यात्री बस को घने कोहरे के कारण सामने का दृश्य नहीं देखा और वह खड़ी आईसर में जा घुसी तो वहां चीख पुकार मच गई। इसके बाद डबरा की तरफ से ही आ रहा है। एक डंपर भी पीछे से यात्री बस में टकरा गया। इससे एक बड़ी दुर्घटना होने से बची।

वाहनों के आपस में टकराने से मौके पर चीख पुकार मच गई। आसपास से निकल रहे राहगीरों ने अपने वाहन रोककर तत्काल घटना की सूचना बिलौआ पुलिस को दी। थाना प्रभारी अभय प्रताप सिंह परमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। बस व अन्य वाहनों में सवार घायल यात्रियों को ग्वालियर अस्पताल के लिए भेजा। जहां उनको प्राथमिक उपचार दिया गया।

Related Topics

Latest News