MP BREAKING : खुफिया ऑपरेशन के तहत अवैध हथियार तस्करी का भंडाफोड़, 55 आटोमेटिक पिस्तौल बरामद, बुरहानपुर का हथियार तस्कर गिरफ्तार

 
image
MP NEWS: एक खुफिया ऑपरेशन के तहत पंजाब पुलिस ने मध्य प्रदेश के दो हथियार सप्लायरों को गिरफ्तार करते हुए एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। ये तस्कर बड़े पैमाने पर हथियारों के अवैध निर्माण और मध्य प्रदेश से पंजाब व अन्य राज्यों में सप्लाई में शामिल रहे हैं। पुलिस को इनके कब्जे से .32 बोर और .30 बोर की 55 पिस्तौलों का एक बड़ा जखीरा मिला है।

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि आरोपियों की पहचान मध्य प्रदेश के जिला खरगोन के गांव रतवा निवासी भोरेलाल उर्फ मनीष बड़े और जिला बुरहानपुर के ग्राम दत्त पहाड़ी निवासी कैलाश मल सिंह के रूप में हुई है। पंजाब पुलिस की काउंटर इंटेलिजेंस यूनिट ने मध्य प्रदेश पुलिस की मदद से उक्त दोनों तस्करों को मध्य प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

सीआई अमृतसर यूनिट ने अमृतसर में रेलवे क्रॉसिंग वल्लाह मंडी से दो लोगों को चार पिस्तौलों के साथ गिरफ्तार किया था। उनसे पूछताछ के आधार पर आगे कार्रवाई करते हुए तीन सप्ताह बाद यह बड़ी सफलता हासिल की गई है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह बात सामने आई कि बरामद हथियारों की सप्लाई मध्य प्रदेश के जिला बुरहानपुर में स्थित एक अंतरराज्यीय अवैध हथियार निर्माता और सप्लायर ने की थी।

एमपी भेजी गई 15 सदस्यीय टीम ने किया भंडाफोड़

डीजीपी ने बताया कि इंस्पेक्टर इंद्रदीप सिंह के नेतृत्व में सीआई अमृतसर की 15 सदस्यीय टीम को मंगलवार को मध्य प्रदेश भेजा गया था। यह टीम गुरुवार को इन दोनों हथियार सप्लायरों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने में कामयाब रही। ऑपरेशन अभी जारी है। हथियार और गोला-बारूद की बरामदगी की संभावनाएं हैं।

Related Topics

Latest News