MP Ladli Behna Yojana को लेकर आई नई अपडेट, जल्दी पढ़िए ये काम की खबर

 
image

MP Ladli Behna Yojana 2023 : शिवराज सरकार ने महिलाओं को लाडली बहन योजना (Ladli Behna Yojana) के तहत प्रतिमाह 1000 रुपए देने की घोषणा की है। सीएम शिवराज (cm shivraj) ने लाड़ली बहन योजना‌ (Ladli Behna Yojana) के बारे में कहा है कि आगामी 5 मार्च से बहनों की मदद के लिए लागू की जा रही लाड़ली बहन योजना के फॉर्म भरने की शुरुआत की जाएगी। यह कार्य भी आवश्यकतानुसार शिविर लगाकर किया जाएगा। यह योजना मजदूरों,छोटे किसानों आदि सहित समाज के गरीब वर्गों के लिए जीवन को आसान बनाएगी।

सीएम शिवराज (cm shivraj singh chauhan) ने कहा कि लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojana) में बहनों को 1 हजार रुपये हर महीने की राशि दी जायेगी। आगामी 5 मार्च से सरकारी अधिकारी-कर्मचारी और समाजसेवी बहनों से योजना के फार्म भरवाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। इस योजना के लिए विधिवत चयन की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जून महीने से बहनों के बैंक अकाउंट (banl accounts) में राशि आना शुरू हो जाएगी।

ये दस्तावेज होंगे जरुरी

लाड़ली बहन योजना के दस्तावेज लाड़ली बहन योजना का लाभ देने के लिए महिलाओं को निवास प्रमाण पत्र, समग्र आईडी, आधार कार्ड,आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो (Residence Certificate, Samagra ID, Aadhaar Card, Income Certificate, Passport Size Photo) की आवश्यकता होगी। इसका लाभ महिलाओं को मिलेगा।

जून महीने से खातों में आएगा पैसा
मध्यप्रदेश में लाड़ली लक्ष्मी योजना को अपार सफलता मिली थी इसके बाद अब मध्य प्रदेश सरकार लाड़ली बहन योजना लागू करने जा रही है। इस योजना का ऐलान मुख्यमंत्री पहले से ही कर चुके हैं लेकिन बुधवार को उन्होंने साफ किया कि महिलाओं के खाते में इस योजना का पैसा जून महीने से मिलना शुरू हो जाएगा।

Related Topics

Latest News