GOOD NEWS : सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए माइनिंग इंस्पेक्टर के पदों पर निकली भर्ती, फटाफट क्लिक करके जाने डिटेल्स

 
image

MPPSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग ने हाल ही में राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2023 का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है, जिसके लिए 06 अक्टूबर से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऐसे में जो उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे हैं, वह आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

कितने पदों पर भर्ती

आयोग ने राज्य वन सेवा के कुल 139 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें से सहायक वन संरक्षक की रिक्तियों के लिए 13 पद और वन रेंजर की 126 पद पर भर्ती की जाएगी. इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 3 नवंबर 2023 निर्धारित की गई है.

इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वो ऑनलाइन मोड से mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते है. इसके साथ ही आवेदन में सुधार करने की आखिरी तारीख 4 नवंबर 2023 है. भरे गए फॉर्म में हर गलती के लिए उम्मीदवारों को 50 रुपये के शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा.

अप्लाई करने के लिए योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएट होना जरूरी है.

निर्धारित आयु

इन पद के लिए 21 से 40 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं. आयु सीमा में छूट से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आप एमपीपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट mppsc.mp.gov.in पर विजिट कर अधिक जानकारी ले सकते हैं.

कितना मिलेगा वेतन
सहायक वन संरक्षक का वेतमान 56,100 से 1,77,500 रुपये तक होगा. वन रेंजर का वेतनमान 36,200 से 1,14,800 रुपये होगा.

इस दिन होगी परीक्षा
मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 17 दिसंबर 2023 रविवार को किया जाएगा. परीक्षा का एडमिट कार्ड 8 दिसंबर को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

Related Topics

Latest News