अब WhatsApp पर 60 सेकंड तक के वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करें और शेयर करें

 
image

उपयोगकर्ताओं को लघु वीडियो के माध्यम से त्वरित संचार करने का एक उन्नत तरीका प्रदान करने के लिए, व्हाट्सएप कथित तौर पर iOS और Android दोनों के लिए एक टूल रोल आउट कर रहा है, जिसमें फीचर लोगों को 60 सेकंड तक की अवधि के साथ क्लिप रिकॉर्ड करने और साझा करने की अनुमति देता है। यह  WABetaInfo के अनुसार है, एक ऐसा प्लेटफॉर्म जो व्हाट्सएप से संबंधित समाचारों और अपडेट को ट्रैक करता है।

कैसे काम करेगा फीचर?

WABetaInfo ने यह स्क्रीनशॉट अपनी वेबसाइट पर अपलोड किया है ताकि यह बताया जा सके कि यह फीचर कैसे काम करेगा: जैसा कि ऊपर की छवि में देखा गया है, 60 सेकंड तक की क्लिप रिकॉर्ड करने की क्षमता एक व्यक्ति के व्हाट्सएप उपयोगकर्ता के साथ व्यक्तिगत चैट के अंदर उपलब्ध होगी। एक बार वहां पहुंचने पर, प्रेषक को माइक्रोफ़ोन बटन को टैप करना होगा (आपके फ़ोन की स्क्रीन के नीचे एकदम दाईं ओर)।

यदि माइक्रोफ़ोन एक वीडियो कैमरा में बदल जाता है, तो इसका मतलब है कि टूल आपके व्हाट्सएप अकाउंट पर सक्षम है। साथ ही, जैसा कि संलग्न स्क्रीनशॉट में देखा गया है, आपको अपनी क्लिप रिकॉर्ड करने के लिए वीडियो कैमरा को 'होल्ड' करना होगा और ऑडियो पर स्विच करने के लिए इसे टैप करना होगा। इसके अतिरिक्त, प्राप्तकर्ताओं को वीडियो संदेश प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप के अपने संस्करण को अपडेट करना होगा।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह क्षमता एंड-टू-एंड-एन्क्रिप्टेड है; इसका मतलब यह है कि मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टेंट मैसेजिंग सेवा सहित बातचीत के बाहर कोई भी इन वीडियो संदेशों तक नहीं पहुंच सकता है।

उपलब्धता

यह चुनिंदा बीटा परीक्षकों के लिए उपलब्ध है और आने वाले हफ्तों में और भी लोगों के लिए शुरू किया जाएगा।

Related Topics

Latest News