PM Kisan Yojana: कल जारी होगी किसानो की 16वीं किस्त, इन किसानों के खाते में आएंगे दो हजार रुपये

 
image

PM Kisan Samman Nidhi 16th Installment Release Date: देश में अलग-अलग वर्गों के लिए कई तरह की सरकारी योजनाएं सरकार द्वारा चलाई जाती हैं। मौजूदा समय में ही देखेंगे तो राज्य और केंद्र सरकार दोनों ही ऐसी कई तरह की लाभकारी और कल्याणकारी योजनाओं का संचालन कर रहे हैं। इसी कड़ी में एक योजना है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जिसके अंतर्गत किसानों को साल में 6 हजार रुपये का लाभ दिया जाता है। इस पैसे को 2-2 हजार रुपये की तीन अलग-अलग किस्तों में दिया जाता है। वहीं, इस बार 16वीं किस्त जारी होनी है, जिसकी तारीख भी सामने आ गई है। तो चलिए बिना देरी के इस बारे में जानते हैं और जानेंगे कि किन किसानों को लाभ मिल सकता है।

कल जारी होगी 16वीं किस्त

योजना से जुड़े लाभार्थियों को कल यानी 28 फरवरी 2024 को 16वीं किस्त मिलेगी। पीएम किसान योजना के आधिकारिक पोर्टल पर 16वीं किस्त जारी होने की तारीख बता दी गई है। ऐसे में किसानों के लिए कल का दिन बड़ा होने वाला है।

पीएम मोदी जारी करेंगे किस्त

हर बार की तरह इस बार भी खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम किसान सम्मान निधि की किस्त जारी करेंगे। डीबीटी के माध्यम से लाभार्थियों के बैंक खाते में किस्त के पैसे भेजे जाएंगे। इस दौरान पीएम मोदी लाभार्थियों से संवाद भी कर सकते हैं।

इतने आएंगे पैसे

पीएम किसान योजना के अंतर्गत हर किस्त में लाभार्थियों को 2-2 हजार रुपये दिए जाते हैं यानी सालाना कुल 6 हजार रुपये। ऐसे में इस बार 16वीं किस्त जारी होनी है और इसमें भी पात्र किसानों को 2 हजार रुपये मिलेंगे।

इन किसानों को मिल सकता है लाभ:-

  • जिन किसानों का ई-केवाईसी का काम पूरा है
  • जो किसान भू-सत्यापन करवा चुके हैं
  • जिनका आधार कार्ड उनके बैंक खाते से लिंक है
  • जिनके आवेदन फॉर्म में या बैंक खाते की जानकारी में कोई गलती नहीं है आदि।

Related Topics

Latest News