PM Svanidhi Yojana: अब सरकार की तरफ से मिलेगा बिजनेस करने के लिए सिर्फ आधार कार्ड से लोन ,जाने पूरी जानकारी

 
image

PM SVANIDHI YOJNA: अब कर्मयोगी और दूधिया को भी पीएम स्वनिधि (PM Svanidhi Yojana) स्ट्रीट वेंडर योजना का लाभ मिल सकेगा। वे भी 10 से 50 हजार रुपये का ऋण लेकर अपने काम को गति दे सकते हैं। केंद्र की इस योजना के तहत पहले रेहड़ी-पटरी वालों के जीवन स्तर को संवारने के लिए ऋण दिया जा रहा था।

अब कर्मयोगी और दूधिया को भी मिलेगा लाभ

अब नए दिशा-निर्देशों के अनुसार नगर परियोजना अधिकारी कार्यालय ने तैयारी शुरू कर दी है। शहर के कर्मयोगी और दूधिया को भी जागरूक किया जा रहा है कि वे स्ट्रीट वेंडर की तरह पंजीकरण करवा लें। बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना संकट के दौर में स्ट्रीट वेंडर के लिए यह योजना शुरू की थी। अब इस योजना से कर्मयोगी और दूधिया को जोड़ा जाएगा।

क्या है योजना?

क्रेंद्र सरकार की ओर से पीएम स्वनिधि योजना (प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि) को 01 जून, 2020 को शुरू किया गया था। इस योजना का उद्देश्य कोविड-19 महामारी के दौरा में बुरी तरह प्रभावित हुए स्ट्रीट वेंडरों को उनके व्यवसाय के लिए बिना किसी गारंटी के लोन की सुविधा देना था

योजना के तहत, नियमित भुगतान पर 7 प्रतिशत ब्याज सब्सिडी के साथ प्रोत्साहन दिया जाता है, और डिजिटल लेनदेन पर प्रति वर्ष 1,200 रुपये तक कैशबैक दिया जाता है।

Related Topics

Latest News