Political Crisis : बालासाहेब ठाकरे कहते है : शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है....

 

Political Crisis : बालासाहेब ठाकरे कहते है : शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है....

मुंबई: महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के बागी होने के कारण उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा है। इसके साथ नई सरकार बनाने की कवायद भी तेज है। माना जा रहा है कि देवेंद्र फडणवीस जल्द ही सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं। उद्धव के इस्तीफे के बावजूद संजय राउत के हौसले बुलंद नजर आ रहे हैं। राउत ने एक बयान में कहा कि हम अपने दम पर फिर सत्ता में वापसी करेंगे।

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कल जब इस्तीफा दिया तो हम भावुक हो गए। उद्धव ठाकरे पर सभी को भरोसा है। हर जाति धर्मं के लोग उनका सम्मान करते हैं। शरद पवार और सोनिया गांधी को भी उनपर भरोसा है। उन्होंने कहा कि शिवसेना सत्ता के लिए पैदा नहीं हुई है, सत्ता शिवसेना के लिए पैदा हुई है। यह हमेशा बालासाहेब ठाकरे का मंत्र रहा है। हम काम करेंगे और एक बार फिर अपने दम पर सत्ता में वापसी करेंगे।

राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे ने कल रात इस्तीफा दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने जिस तरह से फैसला आया उसके बाद उनके लिए पद पर रहना सही नहीं है। वो बहुत ही नैतिकता की राजनीति करने वाले नेता है। उन्होंने कहा कि ढाई साल तक उद्धव जी की अगुवाई में सरकार चली, लेकिन उन्होंने जाते-जाते ये बात कही कि हमारे ही लोगों ने मुझसे गद्दारी की इसलिए अब सरकार नहीं चला सकता हूं।

गौर हो कि इससे पहले महाराष्ट्र के उद्धव ठाकरे ने जब सीएम पद से इस्तीफा दिया था तो संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र ने आज एक संवेदनशील सीएम खो दिया है। उन्होंने कहा कि यह शिवसेना के महा विजय का आगाज हो गया है। हम लाठी खाएंगे और जेल भी जाएंगे। लेकिन बालासाहेब की विचारधारा को ज्वलंत रखेंगे।

Political Crisis: Balasaheb Thackeray says: Shiv Sena was not born for power, power was born for Shiv Sena....

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read