Ram Mandir Darshan Booking: रामलला की आरती में होना चाहते हैं शामिल, तो जानें कैसे मिलेगा निःशुल्क पास क्या है प्रोसेस

 
image

अयोध्या. रामलला के दरबार श्रृद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. मंगलवार सुबह प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के बाद रामलला की पहली आरती की गई. इसके बाद मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में भक्तों को जमावड़ा दिखाई दिया. अब देश भर के लोगों को भगवान के दर्शन करने की अभिलाषा है. यदि आप भी अयोध्या आने का मन बना रहे हैं और प्रभु श्री राम की आरती में शामिल होने चाहते हैं, तो आपको आरती का पास आसानी से मिल सकता है.

22 जनवरी को नवनिर्मित राम मंदिर का उद्घाटन हो गया. अब मंदिर आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. इच्छुक भक्त रामलला के दर्शन के लिए श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट तीर्थ की आधिकारिक बेवसाइट पर जाकर विशिष्ट समय स्लॉट की जानकारी ले सकते हैं. भगवान के दर्शन सुबह 7 बजे से 11.30 बजे इसके बाद दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक कर सकते हैं.

ऑनलाइन और ऑफलाइन मिलेगा पास

रामलला की आरती में शामिल होने के लिए निःशुल्क पास मिलेगा. यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से लिया जा सकता है. राम जन्मभूमि ट्रस्ट की बेवसाइट के मुताबिक कोई भी भक्त अपना वैलिड आईडी प्रुफ लगाकर रामजन्मभूमि कैंप से ऑफलाइन पास ले सकता है. इसके अलावा ऑनलाइन पास लेने के लिए रामजन्मभूमि ट्रस्ट के आधिकारिक वेबसाइट https://srjbtkshetra.org/ पर जाकर लिया जा सकता है.

ऑनलाइन पास के लिए फॉलो करें यह स्टेप्स

1- सबसे पहले आपको रामजन्मभूमि की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.
2-बेवसाइट पर अपने मोबाइल नंबर से साइन इन करने के बाद रजिस्ट्रेशन के लिए ओटीपी आएगा.
3- लॉगिन करने के बाद आरती या दर्शन के लिए समय स्लॉट चुनना होगा.
4- ‘माय प्रोफाइल’ पर जाकर अपनी लॉगिन डिटेल दर्ज करनी होगी.
5- अपना पास बुक करने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें. परिसर में प्रवेश करने से पहले मंदिर काउंटर से पास मिल जाएगा.

Related Topics

Latest News