Ration Card big Update : सरकार ने लिस्ट से हटाए 80 हज़ार राशन कार्ड : कही आप भी तो नहीं है शामिल : पढ़ लीजिये जरुरी खबर

 
image

Ration Card Update: अगर आप राशन कार्ड धारक हैं और सरकार से मुफ्त राशन पाते हैं तो यह खबर आपके काम की है। मुमकिन है कि आप यह गलती न करें और आपका राशन कार्ड रद्द होने से बच जाए। दरअसल, राशन कार्डधारियों की एक गलती की वजह से 80 हजार कार्ड रद्द कर दिए गए हैं. दरअसल, सरकार का यह नियम है कि अगर कोई कार्ड धारक छह महीने तक लगातार राशन नहीं लेता है तो उसका नाम सरकार द्वारा सूची से हटा दिया जाता है. इसके स्थान पर दूसरे जरूरतमंद का राशन कार्ड बन जाता है।

राशन नही लिया तो रद्द होगा राशन कार्ड

गोवा सरकार ने छह महीने से राशन नहीं लेने वाले लोगों के राशन कार्ड रद्द करने का फैसला किया है। इन कार्डधारियों को इस साल अगस्त से अगले जनवरी तक राशन नहीं मिला। नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के निदेशक गोपाल पारसेकर ने पत्रकारों को बताया कि 6 महीने तक राशन नहीं लेने वाले कार्डधारियों के कार्ड रद्द कर दिये गये हैं. उन्होंने यह भी कहा कि विभाग इस बात की जांच कर रहा है कि इतने लोगों ने राशन क्यों नहीं लिया.

राशन ना लेने के कारण की होगी जाँच

राज्य में लगभग 13,320,000 राशन कार्ड धारक हैं। इनमें से 8 हजार राशन कार्डधारियों का राशन नहीं लेना बड़ा मामला है। ऐसे में इन लोगों ने राशन क्यों नहीं लिया इसका पता लगाने के लिए विभागीय स्तर पर जांच की जा रही है. राज्य के खाद्य मंत्री रामदास पारसेकर ने हमें बताया कि जिन लोगों ने सहमति के आधार पर अपना कार्ड रद्द करने का अनुरोध किया है, वे अपना कार्ड फिर से जारी करवा सकते हैं.

Related Topics

Latest News