हिंदू धर्म की देवी ‘काली माता’ का अपमान : Kali mata को सिगरेट पीते दिखाना आपत्तिजनक, गृहमंत्री बोले फिल्म को बैन किया जाएगा

 

हिंदू धर्म की देवी ‘काली माता’ का अपमान : Kali mata को सिगरेट पीते दिखाना आपत्तिजनक, गृहमंत्री बोले फिल्म को बैन किया जाएगा

अपकमिंग डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ के पोस्टर पर मध्यप्रदेश में भी विवाद हो गया है। प्रदेश में फिल्म को बैन किया जाएगा। फिल्म की डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ FIR की भी तैयारी है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि फिल्म डायरेक्टर तत्काल पोस्टर से विवादित चित्र को हटाएं, अन्यथा कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में उत्तरप्रदेश में पहले ही डायरेक्टर लीना मणिमेकलाई के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है।

'काली' फिल्म के पोस्टर में काली मां को आपत्तिजनक रूप से दिखाया गया है, जिसके बाद इसके जरिए हिंदू समुदाय की धार्मिक भावनाओं को भड़काने का आरोप लग रहा है। मामले में गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का भी बयान सामने आया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी करते हुए लिखा, डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' में काली माता को सिगरेट पीते हुए दिखाना काफी आपत्तिजनक है। इस मामले में FIR करवाने के लिए बोलूंगा और फिल्म मध्यप्रदेश में कैसे प्रतिबधिंत हो इस पर विचार किया जाएगा। अगर तत्काल फिल्म के पोस्टर नहीं हटाए तो आगे कड़ी कानूनी कार्रवाई करेंगे।

वीडियो में मिश्रा ने कहा कि यह फिल्म आपत्तिजनक है। इसमें हिंदू धर्म की देवी ‘काली माता’ का अपमान किया गया है। उन्हें सिगरेट पीते हुए दिखाया है। उन्होंने कहा कि मैं मणिमेकलाईजी से पूछना चाहता हूं कि वे आखिर हमारे देवी-देवताओं पर ही क्यों फिल्में बनाती है? उनमें दूसरे धर्म के देवताओं पर फिल्म बनाने की हिम्मत है क्या? यह आपत्तिजनक है। तत्काल पोस्टर नहीं हटाए, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर भी हो रहा विरोध

2 जुलाई को ‘अंडर द टेंट’ प्रोजेक्ट के तहत फिल्म मेकर लीना मणिमेकलई की डॉक्यूमेंट्री फिल्म ‘काली’ का पोस्टर रिलीज किया गया।जिसे खुद लीना ने ट्वीट किया था। पोस्टर में एक्ट्रेस को ‘काली’ के रूप में दिखाया गया है। इसमें एक हाथ में त्रिशूल, तो दूसरे हाथ में LGBT समुदाय का झंडा है। साथ ही, उन्हें सिगरेट पीते हुए भी दिखाया गया है। पोस्टर रिलीज होने के बाद सोशल मीडिया पर इस फिल्म का विरोध शुरू हो गया। मूवी बनाने वाले व हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाले फिल्मकार सहित यूनिट को गिरफ्तार करने की मांग भी की जा रही है।

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read