Delhi-Jabalpur Flight में अचनाक धुआं भरने से यात्रियों में हड़कंप : पैसेंजर्स के साथ हुई सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग

 

Delhi-Jabalpur Flight में अचनाक धुआं भरने से यात्रियों में हड़कंप : पैसेंजर्स के साथ हुई सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग

स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान में धुआं भरने के बाद शनिवार सुबह दिल्ली में इसकी इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। स्पाइसजेट की दिल्ली-जबलपुर फ्लाइट (Delhi-Jabalpur Flight) के केबिन में जिस समय धुआं दिखा, तब प्लेन 5 हजार फीट की ऊंचाई पर था।

धुआं भरते ही पैसेंजर्स (Passengers) में अफरातफरी मच गई और विमान को वापस दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) पर उतारने का फैसला किया गया। इसके बाद उसकी इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) कराई गई। स्पाइसजेट के इस प्लेन ने दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi Airport) से सुबह 6:15 पर उड़ान भरी थी।

टेक ऑफ के कुछ देर बाद ही प्लेन के केबिन में धुआं भरना शुरू हो गया था। उस समय प्लेन क्लाइंबिंग स्टेज (climbing stage) में था यानी लगातार ऊंचाई की तरफ जा रहा था। धुआं दिखने के बाद यात्री घबरा गए उनमें चीख-पुकार मच गई। इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) के बाद में विमान को खाली कराया गया। सभी यात्री सुरक्षित बताए जा रहे हैं।

स्पाइसजेट ने घटना की वजह नहीं बताई

इस घटना के बाद स्पाइसजेट की तरफ से बयान जारी किया गया। उसमें प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग (emergency landing) और मुसाफिर के सुरक्षित होने की बात तो कही गई, लेकिन हादसे की वजह नहीं बताई गई है। हालांकि, दिल्ली एयरपोर्ट अथॉरिटी (Delhi Airport Authority) ने जांच की बात कही है।

स्पाइस जेट की लापरवाही बताया था

पटना में स्पाइसजेट की विमान लैंडिंग मामले में यात्रियों ने बड़ा दावा किया था। लैंडिंग के समय विमान की 18 नंबर सीट पर बैठी एक युवती शिब्बु सुमन ने दैनिक भास्कर से कहा था कि टेक ऑफ के वक्त ही इंजन से अजीब सी आवाज आ रही थी। यह नॉर्मल साउंड से अलग थी। उसने बताया कि 18 से 22 नंबर सीट के पास ही विमान के विंग्स थे। वहीं से बहुत तेज आवाज आ रही थी। सुमन ने यह दावा भी किया कि विमान से पक्षी नहीं टकराया था, बल्कि यह मेंटेनेंस की प्रॉब्लम थी।

Sudden smoke filling Delhi-Jabalpur flight stirred passengers: Safe emergency landing with 185 passengers on board

Related Topics

Share this story

From Around the Web

Most Read