इस महीने आएगी PM Kisan Yojna की 14वीं किस्त , लेकिन करना होगा किसानों को यह काम, पढ़िये पूरी जानकारी 

 
PM Kisan Yojana

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के सभी लाभार्थी किसानों के लिए बड़ी खबर और खुशखबरी आपको बता दें कि बड़ी खबर यह है, कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए किसानों को अपने सभी वेरिफिकेशन को कंप्लीट रखना होगा जैसा कि इस बार केवल आठ करोड़ किसानों के खाते में ही ₹2000 की किस्त ट्रांसफर हुई, लगभग 4 करोड़ किसान योजना के लाभ से वंचित हो गए, जिसका प्रमुख कारण है उन्होंने योजना के तहत वेरिफिकेशन नहीं किया था। आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह आप वेरिफिकेशन को कंप्लीट कर सकते हैं और कब तक 14वीं किस्त ₹2000 आएगी।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 14 किस्त आने की कोई ऑफिशियल घोषणा नहीं की गई है। जैसा की अभी हाल ही में 24 फरवरी 2023 को आठ करोड़ किसानों के खाते में ₹2000 की तेरहवीं किस्त ट्रांसफर की गई। मीडिया रिपोर्ट्स व अन्य सूत्रों के मुताबिक बताया जा रहा है कि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के 14th Installment का पैसा मई और जून महीने के मध्य में जारी किया जा सकता है। आपको बता दें कि चादानी किस्त लेने के लिए किसानों को कुछ काम अनिवार्य रूप से पहले से ही करके रखना होगा।

PM Kisan Yojana की 14वीं किस्त पाने के लिए ये जरूरी काम अवश्य करें

1. PM Kisan Ekyc Update पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेने के लिए आपका केवाईसी पूरा होना चाहिए, अगर केवाईसी नहीं पूरा होता है तो आपको योजना का लाभ नहीं दिया जाएगा ऐसे में आप अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर या ग्राहक सेवा केंद्र पर जाएं या ऑनलाइन खुद पीएम किसान KYC जरूर अपडेट करें।

2. PM Kisan Aadhar Seeding पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए आपका बैंक खाता आपके आधार कार्ड से अवश्य लिंक होना चाहिए। आपको पता दे पीएम किसान योजना के तहत ₹2000 की किस्त आधार कार्ड के जरिए भेजा जाता है ऐसे में आप अपने बैंक में जाकर अपने आधार को बैंक खाता से अवश्य लिंक करें।

3. PM Kisan Land Seeding Record Update पीएम किसान योजना का लाभ लेने के लिए तीसरा काम सबसे महत्वपूर्ण है पीएम किसान लैंड सेटिंग रिकॉर्ड अपडेट करने के लिए आपको अपने जिले या तहसील के कृषि विभाग कार्यालय पर संपर्क करना होता है। आप यह सुनिश्चित करें कि आपके नाम जमीन है और आप उस पर खेती करते हैं।

Related Topics

Latest News