इस युवक ने अपने सरसो के खेत में उगाया 1900 गाँजे के पेड़, बनाया ऐसा जुगाड़ देखकर पुलिस के भी उड़ गए होश

 
image

कोटा : हमारे समाज में एक से बढ़कर एक नशे के आदी लोग हैं. इन्हें इनका नशा न मिलने पर यह अजीबोगरीब तरह की हरकतें करते हैं. ऐसा ही एक मामला राजस्थान से सामने आया है. यहां एक व्यक्ति गांजे के नशे का बुरी तरह से आदी हो गया. इस व्यक्ति को नशे की लत ऐसी लगी कि इसने गांजे की खेती ही शुरू कर दी. गांजे की खेती शुरू कर व्यक्ति रोज-रोज इधर-उधर से नशे का सामान लाने की छुट्टी पाना चाहता था. वह एक बार में ही खेती करके कुछ महीनों या साल के लिए अपने नशे का जुगाड़ करना चाहता था. गांजे की खेती के लिए इस व्यक्ति ने गजब का जुगाड़ भी लगाया.

पुलिस ने गांजे के 1900 पौधे किए गए बरामद

मामला राजस्थान के कोटा जिले का है. यहां सरसों के खेतों के बीच में गांजे की खेती की जा रही थी. थाना अधिकारी रमेश चंद मीणा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जिला स्पेशल टीम और पगारिया थाना पुलिस ने खेत में गांजे के 1900 पौधे बरामद किए, जिनका वजन 167.9 किलोग्राम था. आरोपी विक्रम सिंह सोंधिया को गिरफ्तार कर लिया गया है. चारों तरफ हो रही सरसों की खेती के बीच में गांजे की ऐसी खेती को देखकर देखने वालों के होश उड़ गए. आरोपी के उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

सरसों के खेतों के बीच कर रहा था गांजे की खेती

उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति नशे का आदी है. रोज-रोज नशा करने की बजाय. अब इसने खुद ही अपनी सरसों की फसल के बीच में गांजे की खेती शुरू कर दी. इस शातिराना तरीके से की गई खेती की किसी को कानों कान खबर भी नहीं लगी, लेकिन जब गांजे के पौधे लगने लगे तब पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि पगारिया इलाके में एक व्यक्ति ने खेत में गांजे के पौधे उगाए हुए हैं, तब पुलिस ने गांजे की खेती करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया.

Related Topics

Latest News