क्या है Satta Matka? कैसे खेलते हैं लोग इसे? जानें A To Z बेहद आसान भाषा में

 
IMAGE

Satta Matka Kya hai: गैरकानूनी तरीके से देश में पैसा कामनें और गंवाने के कई तरीके हैं. लोग जुआ, सट्टा, फैंटसी क्रिकट, ऑनलाइन कैसिनों, सट्टा पर्ची जैसे खेल खेलकर पैसा कमाने चाहते है. इसी तरह का एक खेल है 'सट्टा मटका'. आप को इसका नाम सुनकर अजीब लगा ना और आप को जानकर हैरानी होगी कि इसे खेलने का तरीका भी बहुट अलग है. तो आइये जानते है कि सट्टा मटका क्या होता है और इसे किस तरह से खेला जाता है.

क्या है सट्टा मटका

ये एक गैरकानूनी और आपराधिक खेल है. इसे एक तरह का जुआ ही कहा जाता है. इसे बहुत बड़े पैमाने पर खेला जाता है, इसी वजह से इसे जुआ का राजा यानी King Of Gambling भी कहते हैं. इसमें पैसे कमाने का सिर्फ एक ही नियम होता है, वो है कि आप जितना रिस्क लगाओगे उतना ही प्रॉफिट ही कमाओगे.कुछ लोग जल्दी पैसा कमाने के लिए इस खेल का हिस्सा बन जाते हैं.

कैसे खेलते सट्टा मटका

देश इस समय डिजिटलाइजेशन की तरफ जा रहा है, इसी वजह से सट्टा मटका खेलने का तरीका भी डिजिटल हो गया है. इसे ऑनलाइन ही खेला जाता है. पहले इसे ऑफलाइन खेला जाता था लेकिन पुलिस के खतरे की वजह से इस ऑनलाइन ही खेला जाता है. भारत में अभी तक ऑनलाइन गैंबलिंग को लेकर कोई कानून नहीं बनाया गया है, इसी वजह से  Dream 11 जैसे और Online Rummy जैसे ऐप खुलेआम अपना प्रचार करते हैं. अगर ये काम ऑफलाइन करें तो पुलिस इन्हें पकड़ लेगी.

इसको खेलने का तरीका बेहद आसान है.  Satta Matka Online खेलने वालों को कई नंबरों में से एक नंबर को चुनना होता है. उसी अंक पर बोली लगती है और जिसका भी नंबर आता है वो पैसे जीत जाता है.

भारत सरकार ने कई चाइनीज ऐप गूगल प्ले से हटा दिए हैं. इसके बाद भी आप को Satta Matka App मिल जाएंगे. इसमें  कुबेर मटका, कल्याण मटका, मेन मुंबई मटका, इंडियन मटका, सुपर डे मटका, वाली मटका, मधुर मटका, बॉस मटका, ब्लैक सट्टा, गली दिसावर, मायापुरी, गुरु दिल्ली, दिल्ली किंग, मुंबई मॉर्निंग जैसे ऐप हैं, जहां पर सट्टा मटका जुआ खेल सकते हैं.

भारत में किसी भी तरह की जुआ गैरकानूनी है और REWA NEWS MEDIA इसका किसी भी तरह से समर्थन नहीं करता है.

Related Topics

Latest News