क्या आपको पता है कि किसी भी महिला के दोनों नि*ल आकार में समान नहीं होते हैं ? जाने 9 रोचक बातें

 
image

स्तन किसी भी महिला के सबसे आकर्षक अंग होते हैं जो पुरुषों के साथ- साथ महिलाओं को भी बहुत आकर्षित करते हैं। लेकिन देखा गया है कि लोग नि*ल के बारे में बहुत कम बातें करते हैं। निश्चित तौर पर बच्चे को जन्म के बाद दूध पिलाना उनका मुख्य काम है लेकिन ऐसा बहुत कुछ है जो अभी आप नहीं जानते हैं। यहाँ हम नि*ल के बारे में ऐसी ही कुछ बातें बता रहे हैं।

मुलायम नहीं होते हैं : नि*ल कभी भी छूने पर मुलायम नहीं लगते बल्कि हमेशा उबड़-खाबड़ ही महसूस होते हैं। उनके आसपास के परिवेश में ऑयल ग्लैंड ,दुग्ध नलिकायें और बालों की जड़े होने के कारण यह हिस्सा थोड़ा कठोर और उबड़ खाबड़ होता है। कुछ महिलाओं में नि*ल के आसपास बाल भी होते हैं।

नि*ल में भी इरेक्शन होता है : शायद आपको यह पता न हो लेकिन ये सच है से*स  के दौरान जब महिलायें बहुत उत्तेजित हो जाती है तो उनके नि*ल कठोर हो जाते हैं और उनमे इरेक्शन भी होता है।

कुछ लड़कियों का नि*ल बाहर की तरफ निकला हुआ होता है, वहीँ कुछ में यह अन्दर की तरफ मुड़ा हुआ होता है। अन्दर की तरफ मुड़े हुए नि*ल का मुख्य कारण स्तन में मौजूद दुग्ध नलिकाओं का सामान्य से छोटा होना होता है और इस अवस्था में ब्रेस्टफीडिंग में भी थोड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

नि*ल ऑर्गैज़्म: अगर आप सच में किसी महिला को भरपूर आनंद देना चाहते हैं तो उनके स्तनों को उत्तेजित करना न भूलें। जर्नल ऑफ़ से*स  सेक्सुअल मेडिसिन में प्रकाशित एक शोध के अनुसार, जब नि*ल उत्तेजित होते हैं तो यह दिमाग में वैसी ही कामोत्तेजना उत्पन्न करते हैं जैसे कि योनि के उत्तेजित होने पर होता है।

नि*ल डिस्चार्ज होना स्तन में होने वाले किसी भी बीमारी के होने के सबसे पहले संकेत होते हैं। ऐसी अवस्था में आप इसे अनदेखा न करें और तुरंत डॉक्टर की मदद लें।

अलग अलग रंग के होते हैं : ये फीके गुलाबी या हलके भूरे लाल रंग के या डार्क ब्राउन कलर के हो सकते हैं। यह पूरी तरह से महिलाओं के धार्मिक पृष्ठभूमि (ethic background )और उनके त्वचा के रंग पर निर्भर करता है। हालांकि कुछ महिलाओं में प्रेगनेंसी या ब्रेस्टफीडिंग के बाद इसका कलर बदल भी जाता है।

दोनों नि*ल आकार में समान नहीं होते : अगर आप इन्हें पास से देखें तब आपको यह एहसास होगा की दोनों नि*ल आकार में एक दुसरे से अलग होते हैं।

तीन नि*ल : नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ हेल्थ के एक अध्ययन के अनुसार, किसी महिला में तीन,चार या कभी-कभी पांच निप्पल भी हो सकते हैं। हालांकि ये पूरी तरह विकसित नहीं हो पाते हैं और स्तन पर किसी तिल या निशान के रूप में मौजूद रहते हैं।

Related Topics

Latest News