शोध के नतीजे : ये 5 जरुरी बातें सर्दियों में बढ़ाएंगी आपके पार्टनर से से*स संबंध की गर्माहट

 
image

शोध के नतीजे बताते हैं कि मौसम बदलने के साथ-साथ इंसान का मूड भी बदलता रहता है. वैवाहिक जीवन  (married life) में भी यह बात लागू होती है. सर्दियों के मौसम में दूसरे सीजन की तुलना में से*स  की इच्छा ज्यादा बढ़ जाती है. कुछ आसान उपाय करके इसे और ज्यादा खुशनुमा बनाया जा सकता है.

यहां 5 बेहद जरूरी बातों की चर्चा की गई है...

1. अपने कपड़ों का रखें पूरा खयाल (Take care of your clothes)

कामक्रीड़ा (promiscuity) के दौरान अपने कपड़ों का पूरा खयाल रखें. बेहद कम या बिना कपड़ों के शारीरिक संबंध कायम करना मुसीबत का सबब बन सकता है. आपको अपने मूड के साथ-साथ कमरे के तापमान का भी खयाल होना चाहिए.

2. ठंडक में नहाना कभी न भूलें (Never forget to take a bath in the cold)

कई बार लोग ज्यादा ठंड की वजह से स्नान करने को एकदम से टाल देते हैं. जिन्हें टालने की आदत हो जाती है, वे इसे एक-दो दिन से लेकर हफ्ते तक टाल देते हैं, जो सेहत के खयाल से अच्छी बात नहीं है. स्वास्थ्य के लिए जरूरी है कि हर दिन गुनगुने पानी से स्नान जरूर करें. अगर इस काम में ज्यादा रोमांच पैदा करना चाहते हैं तो अपने लाइफ पार्टनर  (life partner) को भी बाथ टब में भी पार्टनर बना सकते हैं. इस एहसास को आप सर्दियों के बाद भी लंबे वक्त तक नहीं भुला सकेंगे.

3. शराब से बनाए रखें दूरी (stay away from alcohol)

ऐसा देखा गया है कि सर्दियों का मौसम शुरू होते ही शराब की खपत अन्य मौसम की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा बढ़ जाती है. कई लोगों का मानना है कि वे शराब का सेवन करके सर्दियों का बेहतर ढंग से मुकाबला कर सकते हैं. यह सोच ठीक नहीं है. ऐसी चीजें छोड़कर आप अपने पार्टनर के साथ गर्मजोशी से बातें करें और एक-दूसरे को प्यार-भरी गर्माहट का एहसास करवाएं. शराब की कमी को चुंबन और आलिंगन (kiss and hug) से पूरा करने की कोश‍िश करें. इससे प्यार में ही इजाफा होगा.

4. रात के वक्त ज्यादा भोजन न करें (don't eat too much at night)

रात का भोजन 9 बजे से पहले कर लें, तो बेहतर. ज्यादा भोजन आलस्य में इजाफा कर सकता है और इससे आप नींद की आगोश में जाकर चाहत के बावजूद कामसुख से वंचित हो सकते हैं. भोजन में हरी पत्तीदार सब्ज‍ियां, साग, टमाटर, मूल, गाजर (Green leafy vegetables, greens, tomatoes, roots, carrots) आदि जरूर लें. च्यवनप्राश जैसी चीजों का भी सेवन कर सकते हैं.

5. मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज जरूर करें (Do morning walk and exercise)

ठंड की वजह से लोग उतना शारीरिक श्रम नहीं करते हैं, जितना करना जरूरी होता है. ठंड के मारे लोग मॉर्निंग वॉक व एक्सरसाइज (morning walk and exercise) को भी अक्सर टाल देते हैं. ऐसा उचित नहीं है. सर्दियों में सेहत के लिए और स्वस्थ वैवाहिक जीवन (married life) के लिए यह बेहद जरूरी है कि एक्सरसाइज (exercise) किया जाए. इससे से*स  की इच्छा में बढ़ोतरी होती है और जीवन का आनंद बरकरार रहता है.

Related Topics

Latest News