35 साल की शादीशुदा महिला का 10 साल छोटे लड़के से अफेयर,जोश जोश में खो बैठी होश, अब मुश्किल में फसी

 
image

RNM (ब्यूरो)।  मैं 35 साल की एक शादीशुदा महिला हूं। मेरी शादी को 9 साल हो चुके हैं। मेरी एक बेटी भी है। मैंने अपने पति से लव मैरिज की थी, जोकि मुझसे 14 साल बड़े हैं। मेरी समस्या ये है कि मैं अपनी शादीशुदा जिंदगी से तंग आ चुकी हूं। दरअसल, शादी के एक-दो साल तक हमारे बीच सब कुछ सही रहा, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, मेरे पति का स्वभाव बदलने लगा। वो छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हो जाते हैं। वह हर समय मुझ पर चिल्लाते रहते हैं। उनके इस रवैये को देखते हुए मेरा उनसे मन हटने लगा। मैंने हालात सुधारने की बहुत कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुई। इसी बीच मैं एक लड़के के संपर्क में आ गई और हमारा अफेयर शुरू हो गया।

दरसअल मेरी सोशल मीडिया पर एक लड़के से मुलाकात हुई और हमारे बीच बातचीत शुरू हो गई। वो लड़का हमारे ही शहर का निकला। इसके बाद हम दोनों के नंबर भी एक्सचेंज हो गए और घंटों व्हाट्सएप पर चैट होने लगी। वो मेरे से 10 साल छोटा है। इसलिए शुरूआत में मैंने उसे अपने बारे में नहीं बताया। जैसे जैसे बातचीत बढ़ने लगी तो मैंने उसे बताया कि मैं शादीशुदा हूं। उसे इस पर यकीन नहीं हुआ।

जब वो पहली बार मिलने मेरे घर आया

इसके बाद उसने मुझे मिलने के लिए कहा। पहले तो मैंने उसे मना किया लेकिन उसकी जिद्द के कारण उसकी बात मान ली और मैंने उसे मिलने के लिए अपने ही घर पर बुलाया। पहली बार जब मैंने उसे देखा तो वो काफी हैंडसम लड़का था। मैंने जैसा उसके बारे में सोच रही थी वो दिखने में उससे भी ज्यादा आकर्षक था। वो मेरे लिए एक खास गिफ्ट लेकर आया था मुझे ये सब बहुत अच्छा लगा। जब मैंने उससे पूछा कि मैं तुम्हें कैसे लगी तो उसने कहा कि तुम बेहद खूबसुरत हो। इसके बाद हम दोनों ने एक दूसरे को चूम लिया। उसने मुझे जोश से भर दिया था। वो अपना हाथ मेरे शरीर पर घूमा रहा था। ये सब ऐसा था जिसके लिए मैं तरस गई थी इसलिए मैंने उसे मना नहीं किया और हमारे बीच संबंध बने।

इसके बाद तो मैं उससे और भी चहाने लग गई। मैं जब उसके साथ होती थी, तो काफी खुश महसूस करती थी। यही एक वजह भी है कि मैं कभी भी उसके इरादे जान नहीं पाई। शुरूआत में हम दोनों के बीच सब कुछ सही रहा। वह बहुत सी चीजों को लेकर मेरी मदद करता था। मैं भी उसके बुरे वक्त में काम आती थी। लेकिन एक दिन उसने मेरे सामने पैसों की डिमांड रख दी।

हालांकि, पहली बार मैंने उसे पैसे दिए। परंतु आगे आगे उसकी डिमांड बढ़ती गई। इसके बाद मुझे समझ आने लगा कि वो सिर्फ पैसों के लिए मेरे साथ रिश्ते में है। दरअसल, जब उसे मुझसे पैसे चाहिए होते थे, तब वह मुझ पर बहुत प्यार दिखाता था वरना उसने मुझसे दूरी बनानी शुरू कर दी थी। हालांकि, अब मैं भी उससे अलग होना चाहती हूं, लेकिन अब वह मुझे धमका रहा है। वो कहता है कि अगर मैंने उसे पैसे नहीं दिए, तो वह मेरे पति को हमारे रिश्ते के बारे में सब कुछ बता देगा। मैं इस बात को लेकर बहुत ज्यादा परेशान हूं।  मुझे समझ नहीं आ रहा कि मैं क्या करूं।

एक्सपर्ट की राय

रिलेशनशीप एक्सपर्ट नंदिनी ठकराल कहती हैं कि पति-पत्नी का रिश्ता आपसी सामंजस्य से चलता है, जिसे आपस में उन्हें एक-दूसरे के साथ झुककर निभाना ही पड़ता है। ऐसा इसलिए क्योंकि तभी इस रिश्ते की डोर संभाली जा सकती है। आपके अनुसार आपने लव मैरिज यानी अपनी पसंद से शादी की थी, लेकिन आप ये नहीं समझ पाईं कि लव और मैरिज में बहुत अंतर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि जब तक लव होता है, तब तक व्यक्ति आपके अनुसार चलता है। लेकिन जैसे ही वो प्यार शादी का रूप ले लेता है, तो एक बड़ी जिम्मेदारी भी इस रिश्ते में जुड़ जाती है।

आपने बताया कि आपकी एक बेटी भी है। इसका मतलब आप दोनों के पास ही एक बड़ी जिम्मेदारी है। ऐसे में मैं मानती हूं कि आप दोनों का एक साथ बिताने वाला समय कम हो सकता है। लेकिन जो भी समय आप दोनों मिल रहा है, अगर आप उसे बहुत ही प्यार-विश्वास और एक दूसरे को समझते हुए बिताएं, तो आपका रिश्ता कभी भी खराब नहीं होगा।

गलती करनी होगी स्वीकार

आपने बताया कि पिछले कुछ समय से आपके पति का व्यवहार बहुत ही चिड़चिड़ा और गुस्से वाला हो गया है। ऐसे में मैं आपसे यही कहूंगी कि इसे पीछे कोई ना कोई कारण जरूर होगा। सबसे पहले तो उस कारण का पता लगाएं। वहीं खुद को दूसरी जगह व्यस्त करने के बजाए अपने पति के साथ समय बिताने पर ध्यान दें। मैं आपसे ऐसा करने के लिए इसलिए भी कह रही हूं कि जब आपको अपनी गलती का एहसास हो ही गया है, तो उसे स्वीकार करते हुए बिगड़ी चीजों को संभालना बहुत मुश्किल काम नहीं है।

आप चाहें तो अपने पति का मूड देखकर उन्हें बता सकती हैं कि उनके अजीब रवैये की वजह से आप एक दूसरे लड़के के संपर्क में आ गई थीं। ऐसा करने से आपके दो फायदे होंगे एक तो आप जिस लड़के द्वारा ब्लैकमेल हो रही हैं, उससे मुक्त हो जाएंगीं साथ ही साथ जिस डर की स्थिति में आप अभी जी रही हैं, वह भी दूर होगी। हो सकता है कि सारी सच्चाई जानने के बाद आपके पति आपसे बहुत ज्यादा नाराज हो जाएं, तब भी उन्हें इस बात का विश्वास दिलाएं कि आपको अपने किए पर बहुत पछतावा है। इससे आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा।

Related Topics

Latest News