REWA में इस जगह बनेगी 77 लाख की 4 और 68.58 लाख ₹ की 2 RCC सड़क, पूर्व मंत्री एवं विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने किया भूमिपूजन

 
cvbng

Rewa Road News : पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल (Former Minister and MLA Mr. Rajendra Shukla) ने आज जोन क्रमांक 3 के अन्तर्गत 77.03 लाख रूपये की लागत से स्वीकृत 4 सड़कों का भूमिपूजन किया। उन्होंने 68.18 लाख रूपये से निर्मित 2 सड़कों का लोकार्पण किया। पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जोन क्रमांक 3 के अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 10 में 23.15 लाख रूपये की लागत से आरसीसी सड़क एवं पुलिया (RCC Road & Culvert) का निर्माण किया जायेगा।

14.61 लाख रूपये की लागत से गायत्री नगर में तिवारी आटा चक्की के पास से वीरेन्द्र सिंह (virendra singh) के घर एवं विनोद पाण्डेय (vinod pandey) के घर तक डब्ल्यूवीएम सड़क बनाई जायेगी। 20.46 लाख रूपये की लागत से उप्पल मोटर्स मुख्य मार्ग में कामता प्रसाद द्विवेदी के घर से नीरज द्विवेदी के घर तक क्षतिग्रस्त पीसीसी सड़क एवं नाली का निर्माण किया जायेगा। इसी प्रकार 18.81 लाख रूपये की लागत से शिवनगर में पूजा स्टोर के सामने से तुलसीनगर सामुदायिक भवन होकर शेषमणि शुक्ला के घर तक पुरानी कंक्रीट सड़क का डामरीकरण किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि 16.24 लाख रूपये की लागत से अन्नतपुर में अभिनव शुक्ला के घर से दशरथ प्रसाद के घर तक एवं जनता कालेज के मुख्य मार्ग तक आरसीसी सड़क एवं नाली का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है। इसी प्रकार 52.34 लाख रूपये की लागत से रीवा सिरमौर मुख्य मार्ग से श्रीजी गेट तक पूर्व निर्मित कंक्रीट सड़क पर डामरीकरण का कार्य पूर्ण हो गया है। उन्होंने कहा कि जिले की आंतरिक सड़कें गुणवत्ताविहीन होने के कारण नागरिकों को आवागमन में असुविधा हो रही थी।

सड़कों में कई जगह गढ़ढे हो गये थे। यहां के नागरिक जब भी मुझसे मिलते थे नाली निर्माण कराने की मांग करते थे। आज उनकी पुरानी मांग पूरी हो गयी है। उन्होंने कहा कि जनता कालेज के पास से नया बस स्टैण्ड तक कायाकल्प योजना के अन्तर्गत सड़क का निर्माण कार्य पूर्ण कराया गया है। इससे वार्ड क्रमांक 10, 13, 14, 15 के रहवासियों को आवागमन की सुविधा मिलेगी एवं एनएच-7 नये बस स्टैण्ड में सुविधाजनक ढंग से वे आ जा सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जिले में सड़कों का जाल बिछा दिया गया है। मुख्य मार्ग से कहीं भी सुविधाजनक ढंग से आवागमन की सुविधा सुलभ हो गयी है। इससे व्यापार को विकसित करने की नयी राह मिल गयी है। प्रदेश सरकार महिलाओं को आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर बनाने के लिए लाडली बहना योजना के अन्तर्गत हर बहना को प्रत्येक माह एक हजार रूपये दे रही है। इसी प्रकार छात्र प्रतिभा योजना के अन्तर्गत प्रतिभाशाली बच्चों को मेरिट लिस्ट में आने पर एक मुश्त 25 हजार रूपये नगद, स्कूटी एवं लैपटाप दिया जा रहा है।

Related Topics

Latest News