REWA : हनुमना पुलिस की बड़ी कार्यवाही; वाहन की तलाशी में 90 हजार रुपए की 600 शीशी नशीली कफ पकड़ी, तीन तस्कर गिरफ्तार

 
IMAGE

REWA NEWS : रीवा पुलिस का नशे के खिलाफ अभियान जारी है। यहां मुखबिर की सूचना पर लगातार दूसरे दिन बड़ी मात्रा में कोरेक्स (corex) पकड़ी गई है। सूत्रों की मानें तो हनुमना बॉर्डर (hanumana border) से एमपी में प्रवेश करते समय पुलिस ने कार को घेराबंदी कर पकड़ा है। वाहन की तलाशी में 90 हजार रुपए की 600 शीशी नशीली कफ मिली है। साथ ही तीन तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पूछताछ में तस्करों ने उत्तर प्रदेश (up) के मिर्जापुर (mirjapur district) जिले से कोरेक्स की खेप ब्रेजा कार में लेकर आने की बात स्वीकार की है। दो तस्कर यूपी भदोही जिले के औराई तो तीसरा साथी खटखरी थाना शाहपुर का रहने वाला है। फिलहाल हनुमना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट (NDPS ACT) का प्रकरण कायम कर ब्रेजा को थाने में खड़ा कराया है। वहीं तीनों आरोपियों को न्यायाल में पेश किया गया है।

ये है मामला
हनुमना थाना प्रभारी उपनिरीक्षक शैल यादव (SHAL YADAV) ने बताया कि 17 नवंबर की आधी रात एक मुखबिर ने सूचना दी। दावा किया कि मिर्जापुर की तरफ से कार क्रमांक UP66AD8316 में लोड होकर कोरेक्स आ रही है। समय रहते नहीं पकड़ गया तो बोलेरो हनुमना बॉर्डर क्रॉस कर लेगी। सूचना को तस्दीक करने के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले से अवगत कराया।

कार को पीछा कर पकड़ा
तुरंत टीम बनाकर NH-135 में जवानों को तैनात कर दिया। जैसे ही संबंधित कार आई। जिसको ओवरटेक कर रोक लिया गया। वाहन की तलाशी में कुछ बोरियां मिली है। जिसके अंदर कई कार्टून थे। संदिग्ध माल के परिवहन संबंधित दस्ताबेज मांगने पर तस्करों ने आना कानी की। ऐसे में बोरियों को खुलवाया गया तो 600 शीशी नशीली कफ सिरप निकली है।

दो आरोपियों ने बताया तीसरे का नाम
हनुमना पुलिस ने कार के अंदर से शिवम पाण्डेय पुत्र महेन्द्र (27) निवासी औराई थाना औराई जिला भदोहीं उप्र, धीरज मिश्रा पुत्र शिव (24) निवासी कय्यर मऊ थाना औराई जिला भदोही उप्र को गिरफ्तार किया। तस्करों ने पूछताछ में कहा कि आकाश गुप्ता पुत्र राधेश्याम (22) निवासी खटखरी थाना शाहपुर की खेप है। जिसके बाद तीसरे आरोपी को पकड़ गया।

Related Topics

From Around the Web

Latest News