रीवा DEO की बड़ी लापरवाही : विद्यालय में झाड़ू लगाने को मजबूर मामा की भांजियां, शिक्षकों पर नहीं हुई कार्यवाही : वीडियो वायरल

 
image
विद्यालय में झाड़ू लगाने को मजबूर शिवराज मामा की भांजियां ,मामला सेठ बिहारी लाल विद्यालय हनुमना का

REWA NEWS : एक तरफ सरकार बालिकाओं की शिक्षा के लिए बड़े बड़े दावे करती है। यहां तक कि मुख्यमंत्री प्रदेश की बेटियों को भांजी कहते नहीं थकते। वहीं दूसरी ओर रीवा जिले के हनुमना (HANUMANA) में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, जहां मासूम बच्चियों से विद्यालय में झाड़ू लगवाया जा रहा है।

मामला सेठ बिहारी लाल शासकीय विद्यालय हनुमना का है। जो कि उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना संकुल के अंतर्गत आता है।जिसे सरकार द्वारा लाखों रुपये का बजट दिया जाता है।

संकुल अंतर्गत कई भृत्य होने के बावजूद मासूम बच्चियों से झाड़ू लगवाना उत्कृष्ट प्राचार्य हनुमना की बड़ी लापरवाही और मनमानी माना जा रहा है, जिससे सरकार एवं विभाग को शर्मसार होना पड़ा है।

बताया जा रहा है कि स्कूल में गंदगी के चलते बच्चियों को खुद ही अपने बैठने की व्यवस्था करनी पड़ती है। जहां झाड़ू लगाते वीडियो वायरल (VIDEO VIRAL) होने के बाद प्रदेश तक चर्चा का विषय बना था लेकिन जिला शिक्षा अधिकारी जिम्मेदार की लापरवाही भी सामने आई है कार्यवाही तो कहने के लिए बोल दिया गया लेकिन अभी तक दोषियों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है आखिर जिम्मेदार रवैया शिक्षकों पर अभी तक कार्यवाही नहीं हुई।

वही स्कूल की शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट भी है जहां लगातार छह बच्चे इधर से उधर घूमते रहते हैं वह इस समय से शिक्षक भी नहीं पहुंच पा रहे हैं मध्य प्रदेश सरकार की सर्व शिक्षा अभियान के साथ ही सब पढ़े सब बढ़े योजना की पोल खोल दी।

इस तस्वीर से जिले के शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। तस्वीर सामने आने के बाद विभागीय अधिकारी भी गोलमोल जवाब देते हुए मामले से कन्नी काट रहे हैं प्राथमिक विद्यालय में पदस्थ शिक्षकों के लगातार मनमानी जारी है जहां कार्यवाही न होने के कारण लगातार लापरवाही की जा रही है जिला प्रशासन सहित सरकार को दे रहे सीधे चुनौती।

Related Topics

Latest News