रीवा जनपद शिक्षा केन्द्र का मामला : बच्चों की किताबें चोरी कर खेल रहे सट्टा, एक सप्ताह के अंदर 4 चोरी, बदमाशों को अबतक पकड़ नहीं पाई पुलिस

 
rewa janpad

रीवा शहर के सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत घोघर जनपद शिक्षा केन्द्र (District Education Center) में बच्चों की किताबें चोरी कर बदमाश सट्टा खेल रहे है। सूत्रों की मानें तो थाने से एक KM की दूरी में एक सप्ताह के अंदर 4 बार चोरी हुई। फिर भी थाना पुलिस को बड़ी वारदात का इंतजार है। जनपद शिक्षा केन्द्र (District Education Center) की शिकायत पर 7 दिन पहले हुई चोरी की एफआईआर​ (FIR) सिटी कोतवाली थाने में दर्ज है। लेकिन बदमाशों को पुलिस नहीं पकड़ पाई है।

रीवा जनपद शिक्षा केन्द्र के बीआरसी राजेन्द्र यादव (BRC Rajendra Yadav) ने बताया कि घोघर स्थित बुक स्टोर रूम (book store room) कार्यालय में लगातार तीन दिन से चोरी हो रही है। आसपास के कबाड़ी रातभर सट्टे की पर्ची काटते हैं। जब खेलने वालों को पैसे घट जाते है तो स्कूल के स्टोर रूम का ताला तोड़कर किताबें ले जाते है। जिनको बाजार में 10 रुपए किलो के भाव से बेंच देते है। फिर नशा कर वारदात करते हुए स्कूल कैंपस में रातभर धुआं उड़ाते है।

गद्दा, तकिया, चादर भी चोरी
बता दें कि शासकीय पूर्व माध्यमिक बालक शाला घोघर कैंपस में तीन चार कार्यालय लगते है। वहां स्कूल के साथ जनपद शिक्षा केन्द्र, हॉस्टल,(District Education Center, Hostel) बुक स्टोर रूम बना हुआ है। साथ ही एक हॉस्टल की बिल्डिंग निर्माणाधीन है। ऐसे में तीन दिन से लगातार गद्दा, तकिया, चादर तक चोर चुरा ले गए है। हालांकि पुलिस ने पहली चोरी की एफआईआर दर्ज कर ली है। पर चोर पकड़ में नहीं आएं है। ऐसे में जनपद शिक्षा केन्द्र के अधिकारी व कर्मचारी डर के साये में है। कब क्या वारदात हो जाए।

जनपद शिक्षा केन्द्र के स्टाफ ने बताया कि किताबों के बंडल चुराकर चोर मौज काट रहे है। जबकि पुलिस के आला अधिकारी सभी बदमाशों का जानते है। ऐसे में वे चाहे तो एक दिन में पकड़ सकते है। चर्चा है कि क्षेत्र में पुलिस गस्त भी नहीं होती है। जिससे चोरों को पुलिस का डर नहीं है। चोरी की वारदात कोई बाहरी नहीं करता है। बल्कि नजदीक रहने वाले कबाड़ी करते है।

Related Topics

Latest News