रीवा में बड़ा हादसा : ट्रांसपोर्ट नगर में भीषण आग लगने से 4 ट्रेलर सहित कई दुकानें जलकर हुई खाक

 
image

रीवा में टायर गोदाम में आधी रात बड़ी आग लग गई। घटना सिविल लाइन इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित टायर गोदाम में हुई। बारात निकलते समय आतिशबाजी से आग लगी। कुछ ही देर में पूरा गोदाम धधक उठा। लपटें बेकाबू हो गईं और काले धुएं से इलाका घिर गया। 8 से 10 फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंचीं। रात 11.30 बजे आग पर पूरी तरह आज सुबह 4 बजे काबू पाया जा सका।

आगजनी की सूचना पर नगर निगम परिषद अध्यक्ष व्यंकटेश पांडे, सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा, समाज सेवी परमजीत सिंह डंक दल बल के साथ मौके पर पहुंचे .कई दमकल के वाहन मौके पर बुलाए गए आग पर पाया गया काबू।

image

घटना सिविल लाइन इलाके के ट्रांसपोर्ट नगर स्थित टायर गोदाम में हुई।

बरात के रॉकेट से लगी आग, 4 ट्रेलर सहित कई दुकानें ख़ाक

सिविल लाइन थाना अंतर्गत ट्रांसपोर्ट नगर में सड़क से बारात जा रही थी बारात के रॉकेट से ट्रांसपोर्ट नगर में लगी भीषण आग 4 ट्रक ट्रेलर गुरु नाम क्रेन सर्विस का लाखों का नुकसान सहित कई दुकानों में लगी आग स्थानीय जनों ने थाना प्रभारी सिविल लाइन हितेंद्र नाथ शर्मा को सूचना दिया थाना प्रभारी ने तत्परता दिखाते हुए फायर ब्रिगेड सहित मौके पर तुरंत पहुंचकर आग पर काबू किया .

image

मिली जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्ट नगर में भीषण आग लगने की सूचना मिलने पर थाना प्रभारी हितेंद्र शर्मा दमकल वाहनों के साथ मौके पर पहुंचे तथा 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आपको बता दें कि आगजनी के कारण कई टायर दुकान व 4 ट्रेलर जलकर राख हो गए लेकिन फायर ब्रिगेड एवं पुलिस व नागरिकों की सहायता से आग पर काबू पाने में मदद मिली लगभग 10 फायर ब्रिगेड रीवा, बीटीएल, गुढ ,गोविंदगढ़ से बुलाया गया तब जाकर आग पर काबू आया।

शीघ्र हटाई जाए दुकाने, अन्यथा हो सकता है बड़ा हादसा

आए दिन सड़कों पर लगता है जाम

ट्रांसपोर्ट नगर में आगजनी की घटनाएं आम हो चुकी हैं। इन्हीं घटनाओं को देखते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक ने ट्रांसपोर्ट नगर को धौचट में विस्थापित करने का प्रोग्राम बनाया था लेकिन दुकानदारों ने विरोध किया। ट्रांसपोर्ट नगर में टायर की दुकान में देर रात लगी आग सुबह तक पूरी तरह से नहीं बुझ पाई । सुबह टायर सुलगते मिले । दुकान मालिक द्वारा नगर निगम को सूचना दी गई मौके पर फायर बिग्रेड पहुंचे और पूरी आपको बुझाने पर लगा हुआ है।

image

बताया गया है कि ट्रांसपोर्ट नगर में सड़क पटरी पर आधे से ज्यादा अवैध रूप से गोमती संचालकों द्वारा बीच सड़क पर ही वाहन खड़े कर सुधारे जाते हैं जिससे आए दिन जाम भी लगता है। गनीमत रही कि सड़क पर खड़े किसी एक वाहन पर आग नहीं लग पाई नहीं तो सैकड़ों वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाते हैं।

image

प्रशासन एवं नगर निगम को चाहिए कि अवैध रूप से सभी गोमतीयो को हटवाए नहीं तो आए दिन इसी तरह की दुर्घटनाएं होती रहेगी।

Related Topics

Latest News