रीवा के The Curve 2.0 Gym में वर्कआउट करते MBBS छात्र की मौत, संचालक सहित जिम ट्रेनर फरार

 
MBBS स्टूडेंट को आया अटैक

ट्रेडमिल पर रनिंग के बाद बेहोश होकर गिरा, फिर नहीं उठा

REWA NEWS : देर रात रीवा जिले से बड़ी घटना सामने आई है जिसमें 2 दिन पहले जिम ज्वाइन की है एमबीबीएस स्टूडेंट की हार्ट अटैक से मौत हो गई। प्रथमदृष्टया कयास लगाए जा रहे हैं कि यह घटना फिटनेस फ्रीक के कारण अचानक से आए अटैक से हुई है। शरीर के कई अंगों के सैंपल लेकर जांच लिए लैब भेजे गए हैं उसके बाद ही पता चलेगा की असली वजह क्या है। 
क्या है पूरा मामला
जानकारी के लिए आपको बता दें कि रीवा मेडिकल कॉलेज में सेकंड ईयर का MBBS का अध्ययनरत छात्र ओम गोयल (21) पुत्र मुकेश गोयल निवासी मुरैना के गांधीनगर कॉलोनी का रहने वाला था। मिली जानकारी के अनुसार यह बताया है कि ओम फिटनेस फ्रीक था एवं कुछ दिनों पहले ही उसने जिम ज्वाइन की थी जहां अचानक से ट्रेडमिल पर रनिंग करते हुए कूलर के पास जा खड़ा और भी बिहोश होकर गिर पड़ा था।  

yuwak ke bhai

आपको बता दें कि यह पूरा मामला शहर के अमहिया थाना क्षेत्र में संचालित The curvie 2.0 जिम का है जहां छात्र एक्सरसाइज कर रहा था और एक्सरसाइज करते करते अचानक से कूलर के पास जा खड़ा हुआ जहां पर कुछ देर बाद और अचानक से गिर पड़ा। वही मौत की जानकारी मिलते ही जिम के बाहर भारी मात्रा में जूनियर डॉक्टरों का हुजूम जा खड़ा हुआ वहीं इस घटना की जानकारी युवक के माता-पिता को भी अवगत कराई गई। वहीं छात्रों ने  आनन-फानन में ऑटो में ले जाकर युवक को रीवा के संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पहुंचते ही  डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। घटना की खबर फैलते ही मेडिकल कॉलेज के छात्रों का अस्पताल परिसर में भारी जमवाड़ा लग गया. वही सभी जूनियर डॉक्टरों में शोक की लहर है। 
स्टूडेंट्स ने लगाया आरोप
जूनियर छात्रों ने यह आरोप लगाया है कि जिम में गलत एक्सरसाइज करवाने के कारण छात्र की जान गई है जिस पर संपर्क करने के बाद मौके से जिम संचालक सहित ट्रेनर फरार बताए जा रहे हैं वहीं मृतक के बड़े भाई डॉक्टर के कहने पर अमहिया थाना पुलिस ने बंद जिम को खुलवाया और चेक किया गया तो वहां पर सीसीटीवी उपलब्ध नहीं था। 
जुड़ा अध्यक्ष ने बताया
आपको बता दें कि मेडिकल कॉलेज के अध्यक्ष हृदयेश दीक्षित ने जानकारी देते हुए बताया कि जिम में किसी प्रकार के सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे हुए हैं एवं जिम संचालक से जब संपर्क किया गया तो उसके द्वारा फोन बंद है. जिम संचालक समेत ट्रेनर भी फरार हैं वही 4 दिन पहले ही छात्र ने जिम शुरू किया था एवं स्टूडेंट ने जिम संचालक पर लापरवाही का आरोप भी लगाया है. यह भी बताया जा रहा है कि जिम संचालक अस्पताल ले जाने में देरी कर दी थी, फोन के चक्कर एवं बातचीत के चक्कर में काफी समय बर्बाद हो जाने के कारण छात्र की तबीयत गंभीर होते हुए ले जाते ले जाते उसकी जान चली गई जबकि उसकी जान बचाई जा सकती थी। 
SGMH के सीएमओ ने बताया
जानकारी के लिए आपको बता दें कि संजय गांधी के सीएमओ डॉ. यत्नेश त्रिपाठी ने जांच में हार्ट अटैक के बाद सामने बताई है वही शरीर के कई अंगों के सैंपल लेकर जांच को लैब के लिए भेज दिया गया है. मौत की असली वजह रिपोर्ट सामने आने के बाद ही कही जाएगी। वही पोस्टमार्टम कर शव परिवार वालों के हाथों में सौंप दिया गया है। 
क्या कहती है पुलिस
अमहिया  थाना प्रभारी एसआई दीपक तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ओम गोयल 2020 बैच का छात्र था. 2 साल पहले रीवा के जेल रोड स्थित सरस्वती स्कूल के सामने हॉस्टल में रहकर अपनी पढ़ाई कर रहा था. वह काफी फिटनेस फ्रीक था मौके पर पहुंची पुलिस ने यह जानकारी दी कि जिम संचालक और ट्रेनर दोनों अभी फरार बताए जा रहे हैं वहीं जूनियर डॉक्टर ने फोन किया तो जिम संचालक फोन नहीं उठा रहा था जहां मेडिकल छात्रों ने जिम संचालक के खिलाफ कार्यवाही की मांग उठाई है। 
रीवा के अधिकतर जिम में नहीं है सीसीटीवी
जानकारी के लिए आपको बता दें कि शहर में संचालित कई जिमों में सीसीटीवी उपलब्ध नहीं है जहां किसी भी प्रकार की घटनाएं घट सकती है. वही उनके बड़े भाई डॉक्टर सूरज गोयल के कहने पर अमहिया पुलिस ने बंद जिम को खुलवाया है. परिवार वालों का मानना है कि यदि जिम में लगे सीसीटीवी की फोटो मिल जाए तो घटना अपने आप पता हो जाएगी। वही मौके पर पहुंची पुलिस ने यह पाया कि जिम में किसी प्रकार का सीसीटीवी नहीं लगा है। 
मृतक के पिता है सराफा कारोबारी
आपको बता दें कि मृतक ओम गोयल के पिता मुकेश गोयल मुरैना में सर्राफा कारोबारी हैं वही बड़े भाई सूरज गोयल इंदौर के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज के थर्ड ईयर के छात्र हैं जहां मृतक के पिता का शहर के गांधीनगर में मकान है और बागचीनी गांव में पैतृक घर भी है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News