रीवा DEO की बड़ी कार्यवाही : इस स्कूल में अव्यवस्था मिलने पर शिक्षक को निलंबित कर हेड मास्टर को थमाया नोटिस

 
deo office rewa
इस भारी लापरवाही पर शिक्षक को किया निलंबित, हेड मास्टर को जारी किया कारण बताओ नोटिस

REWA NEWS : रीवा। जिला शिक्षा अधिकारी के निरीक्षण में शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय वन पाडर में अव्यवस्था मिली थी। छात्रों की संख्या न्यून मिली थी। इस लापरवाही की गाज शिक्षक छठीलाल मिश्र पर गिरी। इन्हें निलंबित कर दिया गया है । 

हेडमास्टर को कारण बताओ नोटिस जारी 

ज्ञात हो कि शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय वनपाडर का जिला शिक्षा अधिकारी ने आकस्मिक निरीक्षण किया था । निरीक्षण के दौरान संस्था में पदस्थ प्राथमिक शिक्षक छठी लाल मिश्र की कक्षा 1 और 2 में छात्रों की संख्या न्यून थी । 

अभिभावक संपर्क पंजी का संधारण नहीं होना पाया गया था। छात्र उपस्थिति पंजी प्रधानाध्यापक से हस्ताक्षरित नहीं कराई गई थी। छात्रों का शैक्षणिक स्तर बहुत न्यून था। उपस्थिति अनियमित पाई गई। शिक्षक दैनंदिनी का विधिवत संधारण नहीं मिला। 

पढऩे वाले छात्र-छात्राएं निर्धारित गणवेश में भी नहीं थे। इस लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए जिला शिक्षा अधिकारी ने प्राथमिक शिक्षक छठी लाल को निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में उनका कार्यालय नईगढ़ी होगा।  वहीं 25 अगस्त को निरीक्षण के दौरान हेड मास्टर नरेंद्र कुमार मिश्रा की भी लापरवाही सामने आई थी। निरीक्षण के दौरान संस्था की कर्मचारी उपस्थित पंजी में अवकाश का लेखा दर्ज नहीं किया गया था। विद्यालय का समय चक्र का निर्माण भी नहीं मिला। संस्था में अध्ययनरत छात्र-छात्राएं निर्धारित गणवेश में नहीं थे। 

दैनंदिनी की जांच नहीं किया जाना पाया गया था । इस लापरवाही में हेड मास्टर नरेंद्र कुमार मिश्र को जिला शिक्षा अधिकारी ने नोटिस जारी किया है। नोटिस का जवाब मांगा गया है।

Related Topics

From Around the Web

Latest News