REWA NEW YEAR 2023 : नववर्ष के आगमन पर शहर में निकला हाका अभियान, चप्पे-चप्पे पर रहेगी पुलिस की नजर, ड्रोन कैमरे से भी निगरानी

 
IMAGE

रीवा शहर में थर्टी फर्स्ट के एक दिन पहले पुलिस ने तैयारी कर ली है। यहां शुक्रवार की शाम एसपी नवनीत भसीन के नेतृत्व में मुख्य चौक-चौराहों पर हाका अभियान चला। एसपी ने नसीहत देते हुए कहा कि शराब पीकर ड्राइविंग करने वालों पर खास नजर रखी जाएगी। हाका अभियान में एसपी के साथ ASPअनिल सोनकर, CSP शिवाली चतुर्वेदी सहित शहरी थानों के प्रभारी व पुलिस स्टाफ मौजूद रहा।

image

हाका अभियान में एसपी ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की। कहा कि 2022 की विदाई व नए साल के आगमन को देखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जहां पुलिस नहीं पहुंच सकती है। वहां ड्रोन कैमरे से नजर रखी जाएगी। साथ ही चौराहों में लगे CCTV कैमरे से निगरानी होगी। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ ड्रिंक एंड ड्राइव के तहत केश किया जाएगा।


नववर्ष आगमन के पूर्व सुरक्षा की करें चाक-चौबंद व्यवस्था
अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने कहा है कि दो दिन बाद नववर्ष 2023 का आगमन हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा-व्यवस्था की पूर्ण तैयारी की जाय। कानून-व्यवस्था ऐसी हो कि किसी भी प्रकार की घटना या दुर्घटना न हो। उन्होंने कहा कि कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है।

image

स्थानीय अमला रहे अलर्ट
जिससे नववर्ष कार्यक्रम में सहभागिता करने आये परिवारिक सदस्य एवं युवक-युवतियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। अपर कलेक्टर ने कहा कि कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा के लिए पूर्व में भी एसडीएम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, अनुविभागीय अधिकारी वन को निर्देश दिये जा चुके हैं। तहसीलदार, नायब तहसीलदार, थाना प्रभारी, रेंजर का दायित्व है।

सूचना मजिस्ट्रेट ग्रुप में फॉरवर्ड करना सुनिश्चित करें

सभी संवेदनशील प्वाइंट की रेकी, मॉकड्रिल कर अपनी तैयारियों को सुदृढ़ करें। साथ ही कर्मचारियों की ड्यूटी लगाएं। सभी तरह की सूचना मजिस्ट्रेट ग्रुप में फॉरवर्ड करना सुनिश्चित करें। नववर्ष की सुरक्षा को लेकर व्यापक तैयार की गई। इसका वीडियो अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा एवं जिला शिक्षा अधिकारी अपने महाविद्यालय व विद्यालयों में प्रसारित कराए।

Related Topics

Latest News