Rewa Vindhya Guest House में पुलिस की रेड : घर से पढ़ने निकले चार छात्र-छात्राएं आपत्तिजनक हालत पर लाज में मिले

 
vindhya guest house rewa
कालेज पढऩे आए चार छात्र-छात्राएं कमरों में मिले

रीवा। विंध्या हास्पिटल के सामने संचालित Vindhya Guest House में मिले प्रेमी युगल। पुलिस ने दी दबिश। प्रेमी युगलों को  समझाइश। परिजनो को बुलाकर युवक सहित युवतियों को सौंपा। गेस्ट हाउस के संचालक को टीआई सिविल लाइन ने दी घुडकी।

संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर पुलिस ने लाज में दबिश दी जहां कमरों में कालेज पढऩे आए चार छात्र-छात्राएं कमरों में आपत्तिजनक हालत में मिले। पुलिस के पहुंचते ही पूरे लाज में खलबली मच गई। लड़कियों को समझाईश देकर छोड़ दिया गया जबकि लड़कों को पूछताछ के लिए पुलिस थाने ले आई।

संदिग्ध गतिविधियों की मिली थी सूचना
बांसघाट में स्थित लाज में दबिश दी थी। यहां संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर दोपहर पुलिस पहुंच गई। पुलिस जैसे ही लाज के कमरों की तलाशी लेने लगी तो खुद पुलिस भी हैरान रह गई। घर से कालेज पढऩे आए छात्र-छात्राएं कमरों के अंदर आपत्तिजनक हालत में थे। पुलिस को देखते ही उनके पैरों तले से जमीन खिसक गई। पुलिस ने उनसे काफी देर तक पूछताछ की। वे घर से सुबह कालेज पढऩे के लिए आए थे लेकिन बाद में लाज पहुंच गए। लाज संचालक द्वारा जोड़ों को प्रति घंटे के हिसाब से रुम किराए पर दिये जाते थे जहां हर दिन काफी संख्या में जोड़ों का आना जाना होता था।

image

रिटायर्ड आर्मी मैन का है गेस्ट हाउस
विंध्या हॉस्पिटल के सामने संचालित विंध्या गेस्ट हाउस  (Vindhya Guest House) में सिविल लाइन पुलिस ने दी दबिश दी है। गेस्ट हाउस में 4 सन्दिग्ध जोड़ें मिले जिनसे पुलिस पूछताछ करी । पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन को मुखबिर से मिली सूचना के बाद सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा ने पुलिस टीम के साथ की कार्रवाई जांच में बड़े नेटवर्क का हो सकता है खुलासा, वाईकर्स गैंग और अपराधियों के लिए ऐसगाह माना जाता था यह गेस्ट हाउस।

घंटे के हिसाब से मिलते है कमरे
पुलिस ने छात्राओं को दुबारा ऐसे किसी भी स्थान में नहीं आने की हिदायत दी और उनको घर भेज दिया। वहीं चारों लड़कों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया जिनसे अब जानकारी ली जा रही है। स्थानीय लोगों की माने तो लाज में दिन भर जोड़ों का आना जाना हेाता था जिसके अंदर अलग-अलग रुम बनाए गए है। पुलिस ने लाज संचालक से दस्तावेज तलब किये है जिसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद पुलिस लाज संचालक के खिलाफ भी कार्रवाई कर सकती है।

शहर के कई लाजों में चलता है खेल
शहर के कई लाजों में इस तरह का खेल चलता है। छात्र-छात्राओं को इन लाजों में कमरे उपलब्ध करवाए जाते है जिसके लिए उनसे रुपए लिये जाते है। बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं का इन लाज में आना जाना होता है। इससे पूर्व दीप लाज में पुलिस सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर चुकी है। शहर के आधा दर्जन से अधिक लाज में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिलने पर पुलिस नजर रखे हुए है।

पुराने बस स्टैंड, बांसघाट, कबाड़ी मुहल्ले की अवैध गतिविधियों में दबिश जारी

सिविल लाइन थाना क्षेत्र रात्रिकालीन ताम-झाम फैला कर पीने छत्ताने वाले लोगों की हरकतों में कसावट जारी है.  सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्र शर्मा ने देर से ही सही परन्तु कुछ ऐसे बिषधर फनो को कुचलने का प्रयास कर रहे हैं जो वर्षों से ढर्रा छोड़ कर अपनी लाभकारी अवैध गतिविधियों को बढ़ावा देते थे.

ऐसा माना जाता है कि पुराने बस स्टैंड को लोग तमाम जगहों से पीने के बाद सिगरेट पान के लिए छत्ताने  के लिए जाते थे जहां गुल्लन पान सेंटर पूरी रात खुली रहती थी इसी तरह से एक दो होटल वाले भी देर रात तक मजमा लगाते रहते थे उन सभी की समय-सीमा तय हो गई है रात 11 बजे के बाद दुकान बंद होने लगी है,इसी तरह से बांसघाट में चलने वाले गेस्ट हाउस में दबिश दी गई कुछ जोड़े प्रेमा लाप से संबंधित मिलें है परन्तु जिस्मफरोशी का धंधा नहीं पाया गया. कबाड़ी मुहल्ले के बदमाश भी अब कुछ हद तक छिपे हुए बताये जातें हैं जिनकी लगातार धर पकड़ नशें के धंधे में चोंट मारी जा रही है.

पूरे मामले की जांच जारी
बांसघाट स्थित लाज में संदिग्ध गतिविधियों की सूचना पर दबिश दी गई थी। यहां पर चार जोड़े मिले है जो घर से कालेज पढऩे के लिए आए थे और लाज में आ गए। उनको समझाईश देकर छोड़ दिया गया है। वहीं लाज संचालक से भी दस्तावेज तलब किये गए है। जांच के बाद आगे कार्रवाई की जायेगी। इस तरह की गतिविधियों को रोकने के लिए परिजनों को भी अलर्ट होना होगा।

हितेन्द्रनाथ शर्मा, थाना प्रभारी सिविल लाइन

Related Topics

Latest News