REWA : मेडिकल कॉलेज में 15 हज़ार की रिश्वत लेते लिपिक गिरफ्तार, मेडिकल कॉलेज में मचा हड़कंप

 
image

रीवा। श्यामशाह मेडिकल कालेज रीवा में लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बाबू भूपेन्द्र सिंह को 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया है। जैसे ही रिश्वत लेने की खबर मेडिकल कालेज परिसर में फैली हड़कंप मच गया। अधिकारी और कर्मचारी दहशत में आ गए। कुछ कर्मचारी तो अपनी सीटें छोड़कर बाहर निकल गए। अभी लोकायुक्त की ओर से आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

image

लोकायुक्त एसपी धाकड़ ने बताया

मेडिकल कॉलेज रीवा के डीन के लिपिक भूपेंद्र सिंह ने प्रधान आरक्षक अनिल कुमार सोनी से मेडिकल बिल पास करवाने के लिए 15 हजार रु की रिश्वत मांगी थी। जिसे हमारी टीम ने रंगे हाथों पकड़ा है। प्रधान आरक्षक अनिल कुमार सोनी ने बताया है कि वह चुरहट थाना सीधी में कार्यरत है। उसे किडनी की बीमारी है जिसका इलाज नागपुर में चल रहा है। मेडिकल बिल पास कराने के लिए लगातार डेढ़ वर्षो से बाबू भूपेंद्र सिंह के संपर्क में था।

पीड़ित ने बताया

अनिल कुमार सोनी ने बताया कि डीन कार्यालय के लिपिक भूपेंद्र सिंह उन्हें लगातार यह कह के परेशान करते थे, की बिल पास करवाने के लिए डीन को पैसें देने पड़ते है। ऊपर से लेकर नीचे तक सबको मैनेज करना पड़ता है। पीड़ित ने बताया कि 4 लाख 33 हजार रूपये का मेडिकल बिल पास कराने के लिए 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी और बाद में 15 हजार रूपये में बात तय हुई।

image

नाम

अनिल कुमार सोनी उम्र 38 वर्ष प्रधान आरक्षक थाना चुरहट जिला सीधी

पता : थाना चुरहट जिला सीधी

व्यवसाय/ विभाग : प्रधान आरक्षक थाना चुरहट जिला सीधी

आरोपी : भूपेंद्र सिंह पिता ब्रिज जीवनलाल सिंह सहायक ग्रेड 3 श्याम शाह मेडिकल कॉलेज रीवा

ट्रेप दिनांक : 13.12.2022

ट्रेप रिश्वत राशि : 15,000

घटना स्थल

मेडिकल कॉलेज रीवा

कार्य का विवरण : आवेदक का मेडिकल बिल ₹430434 का था जिसे पास करने के एवज में ₹15000 की मांग की गई थी जिसे ₹15000 रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा गया

ट्रेपकर्ता अधिकारी : उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार

ट्रेप दल के सदस्य : उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक, निरीक्षक. जिया उल हक, उपनिरीक्षक रितिका शुक्ला , आकांक्षा पांडे व प्रधान आरक्षक पवन पांडे, आरक्षक सुभाष पांडे, प्रेम सिंह, शैलेंद्र मिश्रा , शाहिद खान, धर्मेन्द्र जायसवाल, आशीष त्रिपाठी एवं अन्य 12 सदस्यीय टीम .

Related Topics

Latest News