रीवा में बड़ा हादसा : शुक्ला बंधु ट्रैवल्स बस और बच्चों से भरी पिकअप की जोरदार टक्कर, 1 बच्ची की मौत, 20 घायल,4 की हालत गंभीर

 
image

REWA SHUKLA TRAVELS BUS ACCIDENT : रीवा जिले के पनवार थाना क्षेत्र अंतर्गत पटियारी गांव के समीप आज भीषण सड़क हादसा हुआ है जिसमें स्कूली बच्चों से भरी पिकअप वाहन और बस की जोरदार टक्कर हुई और पिकअप वाहन में सवार स्कूली बच्चों में से एक बच्ची ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वही चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं तथा घटना में एक दर्जन से अधिक बच्चों को चोटे भी आईं हैं जिसके बाद मौके पर पहुंची प्रशासनिक टीम के द्वारा घायल बच्चों को तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है .

image

दरअसल डभौरा की ओर से जवा जा रही बस और रामबाग से पनवार की तरफ स्कूली बच्चों से भरी पिकअप वाहन आपस मे टकरा गई जिससे पिकअप वाहन में सवार स्कूल की बच्ची की मौके पर ही मौत हो गई वहीं तकरीबन 4 बच्चे गंभीर रूप से घायल हुए हैं, बताया जा रहा है कि घनघोर कोहरे की वजह से तेज रफ्तार चल रहे वाहनों में जोरदार भिड़ंत हुई और हादसे में एक बच्ची ने अपनी जान गवा दी वही चार गंभीर बच्चों के साथ ही 1 दर्जन से अधिक बच्चों को चोटें आई हैं .


image

घटना की जानकारी मिलते ही जहां  घटना स्थल पर कलेक्टर मनोज पुष्प एवं पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन ने पहुंचकर मुआयना किया तथा घायल बच्चों को तत्काल चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई।  कलेक्टर ने आरटीओ मनीष त्रिपाठी को फटकार लगाते हुए तत्काल मौके पर पहुंचने का निर्देश दिया।

image

जिसके बाद आरटीओ मौके पर पहुंचे और पूर्व की तरह एक बार फिर वाहन का फिटनेश निरस्त कर दिया और खटारा वाहन के साथ अपनी फोटो खिंचवाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दी।

image

आरटीओ इसके पहले भी बड़ी घटनाओं के बाद संबंधित वाहन का फिटनेश निरस्त करते रहे हैं। पूर्व में हुई स्कूली बच्चों की सड़क दुर्घटनाओं के बाद एक-दो दिन कार्रवाई का अभियान भी चलाया जाता रहा है। इस बार भी दावा किया जा रहा है कि अभियान चलाया जाएगा लेकिन यह कितने दिन चलेगा इसकी गारंटी नहीं है।

स्थानीय लोगों ने बच्चों को रेस्क्यू किया

पनवार थाना प्रभारी महेंद्र सिंह बघेल ने बताया कि बच्चे ग्रीन वर्ल्ड स्कूल के हैं। जवा की ओर से जा रही शुक्ला बंधु ट्रैवल्स की बस और सामने से आ रही पिकअप में टक्कर हुई है। स्थानीय लोगों ने डायल 100 को सूचना दी। पनवार के अलावा डभौरा, जवा और अतरैला थाने का पुलिस बल मौके पर पहुंचा। स्थानीय लोगों ने भी रेस्क्यू तुरंत शुरू कर दिया था। जब तक पुलिस पहुंची, तब तक पिकअप में फंसे बच्चों को लोगों ने बाहर निकाल लिया था। हादसे में एक बच्ची की मौके पर मौत हो गई। 5 गंभीर घायल बच्चों को संजय गांधी अस्पताल रेफर किया गया है।

image

बच्ची बोली- ड्राइवर अंकल हमें पनौती बोल रहे थे

पिकअप में सवार छात्रा भूमि सिंह ने बताया कि हम सभी बातें कर रहे थे, पता नहीं ड्राइवर अंकल कैसे टक्कर कर दिए। ड्राइवर टक्कर मारकर पता नहीं कहां चले गए, वो हम बच्चों को पनौती बोल रहे थे। टक्कर के बाद हम सभी बच्चे गाड़ी से बाहर फिक गए थे।

image

कोहरे की वजह से हुआ हादसा

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पिकअप (एमपी 17 जी 2472) डभौरा से चलकर रामबाग के रास्ते जवा स्थित ग्रीन वर्ल्ड स्कूल जा रही थी। बस (एमपी17 पी 0204) जवा बस स्टैंड से रवाना होकर बरगढ़ होते हुए डभौरा जा रही थी। जवा और रामबाग के बीच पटियारी गांव के पास मोड़ में घने कोहरे की वजह से हादसा हो गया। हादसे की जानकारी मिलते ही रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन घटनास्थल पर पहुंचे। कलेक्टर ने पिकअप और बस ड्राइवर पर एक्शन लेने की बात कही।

Related Topics

Latest News