Rewa-Semaria Road Accident : तेज रफ्तार स्कॉर्पियो ने पैदल जा रही महिला को रौंदा, 7 घंटे रीवा-सेमरिया में आवागमन ठप

 
image

चोरहटा थाना अंतर्गत सांव मोड की घटना

रीवा जिले के चोरहटा थाना अंतर्गत सांव मोड के पास एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो के रौंदने से महिला की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे रीवा की ओर से स्कॉर्पियो सेमरिया जा रही थी। जैसे ही चार पहिया वाहन सांव मोड के पास पहुंचा। तभी चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया। ऐसे में पैदल जा रही महिला को रौंदते हुए अनियंत्रित स्कॉर्पियो खेत में जाकर पलट गई। हादसे के बाद अफरा-तफरी मच गई।

image

घटना देख आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचकर चालक को पकड़ लिए। वहीं वाहन पटलने के कारण चालक बुरी तरह जख्मी हो गया है। इसी बीच अन्य राहगीरों ने डायल 100 और चोरहटा पुलिस को सूचना दी। जानकारी के बाद चोरहटा पुलिस मौके पर पहुंच गई। काफी समझाइश के बाद भी परिजन नहीं माने। ऐसे में एसडीएम, तहसीलदार और सीएसपी पहुंची है। शाम 5.30 बजे तक लगातार 7 घंटे रीवा-सेमरिया में आवागमन ठप रहा है।

image

मृतका के पास रोते बिलखते परिजन
ये है मामला
मिली जानकारी के मुताबिक रिकूं कोल 40 वर्ष निवासी सांव मुख्य मार्ग से गुजर रही थी। तभी रीवा की ओर से सेमरिया जा रही स्कॉर्पियो क्रमांक एमपी 20 सीएम 0581 के चालक ने लापरवाही पूर्वक कुचल दिया। इसके बाद खुद स्कॉर्पियो हवा में गोते खाते हुए पलट गई। घटना देख आसपास के लोग दौड़े। देखा कि महिला दम तोड़ चुकी है। वहीं चालक जख्मी हालत में फंसा है। फिर भी चालक को निकालकर जमकर ग्रामीणों ने धुनाई की है।

image

हादसे के बाद पलटी स्कॉर्पियो
जाम की सूचना पर पहुंचा तीन थानों का बल
महिला की मौत​ पर ग्रामीण भड़क गए। उन्होंने मुख्य मार्ग में लाश रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सबसे पहले चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय भारी पुलिस बस के साथ मौके पर पहुंचे। जिन्होंने प्रदर्शन बढ़ता देख पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी। इसके बाद सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी, सिविल लाइन थाना प्रभारी निरीक्षक हितेन्द्रनाथ शर्मा और विश्वविद्यालय थाना प्रभारी निरीक्षक विद्यावारिध तिवारी के साथ जाम खुलवाने पहुंची।

image

वाहनों की लगी कतार
50 लाख रुपए और कलेक्टर को मौके पर बुलाने की मांग
दावा है​ कि एक सैकड़ा ग्रामीण रीवा-सेमरिया बाया बीणा मार्ग से लाश उठाने को तैयार नहीं थे। प्रदर्शनकारियों की मांग थी कि मृतका के आश्रितों को 50 लाख रुपए कैश दिया जाए। साथ ही कलेक्टर मौके पर आए, तब जाम खुलेगा। लॉ एंड आर्डर की स्थित बनने पर हुजूर तहसील से नायब तहसीलदार ममता पटेल पहुंची। घंटों ग्रामीणों को समझाया पर नहीं मानें। धक हारकर जिला प्रशासन शाम होने का इंतजार कर रहा था।

4 लाख का आश्वासन, 10 हजार दी सहायता राशि
16 दिसंबर को सुबह 10.30 से शाम 5.30 तक चले प्रदर्शन में कलेक्टर की डिमांड पर एसडीएम अनुराग तिवारी मौके पर गए। जिन्होंने संबल योजना से 4 लाश रुपए दिलाने का आश्वासन दिया है। वहीं तत्कालीन 10 हजार रुपए की सहायता राशि दी है। यह राशि 5 हजार रुपए रेडक्रॉस मद और 5 हजार रुपए एसडीएम ने खुद दिए है। हालांकि ठंड के मौसम में शाम तक भीड़ जा चुकी थी। ऐसे में पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए लाश को संजय गांधी अस्पताल में पीएम कराया है।

Related Topics

Latest News