31 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी तक हाई अलर्ट रहेगा रीवा : चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, 20 चेकिंग पॉइंट निर्धारित : ड्रोन कैमरा से रहेगी पैनी नज़र

 
image

Rewa new year party 2023 : रीवा न्यू ईयर सेलिब्रेशन (new year party celebrations) के दौरान हुड़दंग मचाने और शराब पीकर वाहन चलाने वाले लोगों पर नकेल कसने के लिए रीवा पुलिस ने मास्टर प्लान (master plan) तैयार कर लिया है पूरे जिले की पुलिस 31 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी तक हाई अलर्ट इस दौरान ड्रोन के माध्यम से पुलिस आसमान से नजर रखेगी।

 

image

नए साल की सुरक्षा तैयारी का जायजा

वही पुलिस बल जमीन पर तैनात रहेंगे, नए साल की सुरक्षा तैयारी का जायजा लेने के लिए पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी शहर के सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह परिहार सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेंद्र नाथ शर्मा चोरहटा थाना प्रभारी अवनीश पांडे बिछिया थाना प्रभारी प्रियंका पाठक समान थाना प्रभारी सुनील गुप्ता अमहिया थाना प्रभारी दीपक तिवारी के साथ शहर भ्रमण किया पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन द्वारा बताया गया कि सभी वाहनों की जांच की जाएगी अगर कोई शराब पीकर गाड़ी चलाते पाया गया तो उस पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी इसके अलावा ड्रोन के माध्यम से निगरानी की जाएगी इन ड्रोन को चलाने के लिए शहर के प्रमुख जगहों को चुना गया है पुलिस द्वारा बताया गया कि किसी भी तरह की घटना से निपटने के लिए पुलिस की टीमों को कार्यवाही के लिए पूरी रात तैयार रखा जाएगा।

image

नववर्ष आगमन के पूर्व सुरक्षा की करें चाक-चौबंद व्यवस्था
अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह ने कहा है कि दो दिन बाद नववर्ष 2023 का आगमन हो रहा है। ऐसे में सुरक्षा-व्यवस्था की पूर्ण तैयारी की जाय। कानून-व्यवस्था ऐसी हो कि किसी भी प्रकार की घटना या दुर्घटना न हो। उन्होंने कहा कि कलेक्टर मनोज पुष्प और एसपी नवनीत भसीन के निर्देश पर जिले के सभी पर्यटन स्थलों पर सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है।

image

स्थानीय अमला रहे अलर्ट
जिससे नववर्ष कार्यक्रम में सहभागिता करने आये परिवारिक सदस्य एवं युवक-युवतियों को किसी भी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। अपर कलेक्टर ने कहा कि कानून व्यवस्था एवं सुरक्षा के लिए पूर्व में भी एसडीएम, अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, अनुविभागीय अधिकारी वन को निर्देश दिये जा चुके हैं। तहसीलदार, नायब तहसीलदार, थाना प्रभारी, रेंजर का दायित्व है।

image

पूरे शहर में नववर्ष के जश्न के चलते हर तरफ पुलिस का सख्त पहरा लगा हुआ है। इसी तरह घोड़ा चौराहे मेे सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह व उनकी टीम द्वारा मुस्तैदी के साथ की जा रही वाहन चेकिंग। संदिग्ध व्यक्तियों को रोककर की जा रही है सख्ती से पूछताछ।

image

लगातार पुलिस का चेकिंग अभियान रीवा में जारी

SI प्रमोद पांडेय थाना यातायात के द्वारा सिरमौर चौराहा में चेकिंग की जा रही थी। जहाँ वाहन के कागजात मांगे गए जो चालक के द्वारा नहीं दिखाया गया एवम् इस गाड़ी में किसी दूसरी गाड़ी का नंबर लेख कराया है जिससे यातायात पुलिस ने गाड़ी को जप्त कर यातायात थाने पहुंचा है वही कार्रवाई की।

image

क्यूटी और चचाई जल प्रपात का सिरमौर एसडीओपी नवीन तिवारी और थाना प्रभारी ऋषव सिंह बघेल ने किया निरीक्षण सुरक्षा व्यवस्थाओ का लिया जायजा।

Related Topics

Latest News