GOOD NEWS : रीवा से चलेगी धार्मिक और विभिन्न पर्यटन स्थलों के लिए Swadesh Darshan Train, जानिए कब और कितना होगा किराया ..

 
image
सात ज्योतिर्लिंग, द्वारका और शिर्डी की सैर कराएगी स्वदेश दर्शन ट्रेन, भोपाल से गुजरेगी

Swadesh Darshan special tourism trains : यह विशेष ट्रेन अगले वर्ष 26 मार्च को रीवा से चलेगी। जबलपुर, रानी कमलापति (भोपाल) एवं इंदौर स्टेशनों से होते हुए जाएगी। 21,400 रुपए किराया। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन लिमिटेड (Indian Railway Catering and Tourism Corporation Limited) द्वारा प्रमुख धार्मिक स्थलों सहित विभिन्न पर्यटन स्थलों के भ्रमण के लिए स्वदेश दर्शन पर्यटक ट्रेन (Swadesh Darshan Tourist Train) का संचालन किया जा रहा है।

यह विशेष ट्रेन अगले वर्ष 26 मार्च को रीवा से चलेगी। जिसमें यात्री देश के सात ज्योतिर्लिंग (Seven Jyotirlingas) साथ श्रीकृष्ण की नगरी द्वारका और शिर्डी के साईं बाबा ((Dwarka & Sai Baba of Shirdi) के दर्शन भी कर सकेंगे। यह ट्रेन प्रदेश के रीवा, जबलपुर, रानी कमलापति (Rewa, Jabalpur, Rani Kamlapati)  (भोपाल) एवं इंदौर स्टेशनों से होते हुए जाएगी। इन स्टेशनों से यात्री ट्रेन पर सवार हो सकेंगे।

इन शहरों के धार्मिक और पर्यटन स्थलों का होगा भ्रमण
इस धार्मिक यात्रा में पर्यटक द्वारका, सोमनाथ, नासिक, शिर्डी, औरंगाबाद, परली, परभणी, पुणे और बड़ोदरा Dwarka, Somnath, Nashik, Shirdi, Aurangabad, Parli, Parbhani, Pune and Vadodara) स्थित धार्मिक और पर्यटन स्थलों का भ्रमण कर सकेंगे। इसके लिए यात्रियों को स्‍टैंडर्ड श्रेणी के लिए 21,400 रुपए प्रति व्यक्ति खर्च वहन करना होगा।

इसमें चाय, नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित नान एसी स्टैंडर्ड होटल में रात्रि विश्राम और प्रसाधन की सुविधा दी जाएगी। शहरों में घूमने के दौरान पर्यटकों को टूरिस्ट बसों की सुविधा दी जाएगी। टिकट शुल्क में ही चार लाख रुपये का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। यात्रियों को यात्रा के समय कोविड नियमों का पालन करना होगा। बुकिंग के लिए पर्यटक आइआरसीटीसी की वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन व अधिकृत एजेंट से टिकट बुक करा सकते हैं

Related Topics

Latest News