REWA में अवैध अतिक्रमण पर प्रशासनिक कार्यवाही : सिरमौर चौराहा से लेकर नीम चौराहा तक चली निगम की JCB

 
DGCG

रीवा में विकास कार्यों में बाधा बन रहे अतिक्रमणकारियों के अतिक्रमण को आज हटाया गया है। ताकि निर्माण कार्य आगे भी सुचारु रूप से चल सके। बताया गया कि सिरमौर चौराहा से लेकर नीम चौराहा तक पीडब्लयूडी द्वारा सड़क और नाली का निर्माण कराया रहा है। पर कुछ लोगों द्वारा शासकीय भूमि पर अवैध तरीके से अतिक्रमण कर लिया गया था। जिसके चलते नाला निर्माण में बाधा उत्पन्न हो रही थी।

अवैध अतिक्रमण पर प्रशासनिक कार्यवाही

अवैध अतिक्रमण पर प्रशासनिक कार्यवाही

इसको लेकर जिला प्रशासन ,नगर निगम और पुलिस ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए शासकीय भूमि को खाली कराया है। जिससे की निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की बाधा उत्पन्न ना हो सके। बता दें कि सिरमौर चौराहा से लेकर नीम चौराहा तक सड़क के चौड़ीकरण और नाला निर्माण के साथ ही सौंदर्यीकरण भी किया जा रहा है। जहां यह कार्य लगातार प्रगति पर है। बता दें कि सड़क चौड़ीकरण के दौरान पहले ही कुछ अतिक्रमणकारियों को हटा दिया गया था लेकिन नाला निर्माण में कई अतिक्रमणकारी बाधा बन रहे थे।

सिरमौर चौराहा से लेकर नीम चौराहा तक जारी सड़क के चौड़ीकरण और नाला निर्माण का काम

सिरमौर चौराहा से लेकर नीम चौराहा तक जारी सड़क के चौड़ीकरण और नाला निर्माण का काम

एसडीएम ने बताया कि पूरी कार्यवाही में किसी का घर नहीं तोड़ा गया है और ना ही इस प्रकार का कोई विरोध हुआ है। कई बार देखा जाता है कि अगर घर के सामने शासकीय भूमि रहती है तो व्यक्ति निस्तार करने लगता है। कई लोग शासकीय भूमि पर बगिया और अन्य चीजें बनाकर अवैध अतिक्रमण किए हुए थे इसलिए अतिक्रमण को हटाया गया है।

Related Topics

Latest News