ALERT REWA : विंध्य की पावन धरती पर 24 अप्रैल को रीवा प्रवास पर आयेंगे PM मोदी, हाई अलर्ट मोड पर पुलिस

 
IMAGE

MP REWA NEWS : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रीवा दौरे को लेकर प्रशासन ने कमर कस ली है। पीएम की  निगरानी में चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा रहेगा। आसमान से ड्रोन कैमरा से नजर रखी जाएगी तो  जमीन पर 150 राजपत्रित अधिकारियों के साथ तीन हजार पुलिस बल सुरक्षा में तैनात रहेगा। पूरी सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी एसपीजी करेगी। 21 को एसपीजी की टीम रीवा पहुंचेगी।

PM मोदी के दौरे को लेकर रीवा पुलिस हुई अलर्ट

एसपी विवेक सिंह के निर्देशानुसार CSP शिवाली चतुर्वेदी के नेतृत्व में पीएम मोदी की होने वाली सभा को देखते हुए रीवा पुलिस अलर्ट मोड पर है वही सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी ने रीवा के समान थाना सिविल लाइन थाना चोरहटा थाना बिछिया थाना अमहिया थाना विश्वविद्यालय थाना अंतर्गत कई फोर व्हीलर वाहनों को चेक किया गया जिसमें कई गाड़ियों के चालान किए गए आपको बता दें 24 अप्रैल को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रीवा दौरे पर हैं जिसको देखते हुए रीवा पुलिस अलर्ट मोड पर है इस दौरान समान थाना क्षेत्र अंतर्गत कई शराब खोरी करते हुए युवकों को पकड़ा है वही बता दें कि पुलिस को देखते हुए कई शराब पीते हुए युवक भाग खड़े हुए सीएसपी शिवाली चतुर्वेदी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर रीवा में चेकिंग अभियान चलाया गया है और सभी गाड़ियों को चेक किया गया है.

मोदी के दौरे से पहले एसपी विवेक सिंह के निर्देश पर रेस्टोरेंट, गेस्ट हाउस, होटल व ढाबों में चेकिंग कर ठहरने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है, साथ ही सड़क पर वाहनों की भी तलाशी पुलिस ने तेज कर दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह दौरा राजनीतिक लिहाज से भी बेहद अहम माना जा रहा है। बताया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री आवास योजना के 4 लाख हितग्राहियों को गृह प्रवेश कराएंगे। साथ ही जल जीवन मिशन के 7 हजार 573 करोड़ रुपये के विभिन्न कार्यों का भूमि-पूजन होगा। प्रधानमंत्री की सभा एसएएफ मैदान में होगी। मोदी के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारियां शुरू हो गई है।

इस कार्यक्रम में विभिन्न क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रहीं देशभर से चुनी गईं पंचायतों को पुरस्कृत किया जाएगा। पंचायती राज दिवस पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले नागरिकों की बैठक और पेयजल आदि की संवेदनशीलता के साथ व्यवस्था की जायगी। PM मोदी 7573 करोड़ की लागत के जल जीवन मिशन के चार समूह का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा निर्माण कार्यों का भूमि पूजन लोकार्पण भी करेंगे।

इन अधिकारियों की लगी ड्यूटी

कलेक्टर ने बताया कि नगर पालिक निगम की आयुक्त की डियूटी हेलीपैड से मंच तक रोड निर्माण कार्य के लिए, ग्रामीण यांत्रिकीय सेवा के कार्यपालन यंत्री की डियूटी पार्किंग स्थल में टेण्ट, टायलेट्स, पानी के टेंकर, पार्किंग स्थल में लेवलिंग कार्य के लिए लगायी है। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री की डियूटी बैरिकेटिंग की व्यवस्था, बैरिकेटिंग की आकलन एवं उनको उचित स्थान पर रखवाना, कार्यपालन लोक निर्माण विभाग, एमके द्विवेदी की डियूटी हेलीपैड की संपूर्ण व्यवस्था एवं आवश्यक सुधार कार्य के लिए लगायी गयी है।

वाहनों और होटलों पर विशेष नजर

पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि कार्यक्रम से तीन से चार दिन पहले एसपीजी की टीम रीवा पहुंचेगी। आवश्यकता अनुसार सभी हाइटेक उपकरणों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। शहर के अंदर आने वाले वाहनों के साथ ही होटल और सार्वजनिक स्थानों पर विशेष नजर रखी जा रही है। सीएसपी के नेतृत्व में शहर के सभी थाना प्रभारी चेकिंग करने में लगे हुए हैं। होटल के रिसेप्शन में रखे रजिस्टर और डायरी को चेक कर आने जाने वाले लोगों की जानकारी ली जा रही है, साथ ही होटल संचालकों को हिदायत दी गई है कि बिना आईडी प्रूफ के कोई होटल में नहीं ठहरेगा। ऐसा मिला तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ऐसा रहेगा सुरक्षा घेरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एसएफ ग्राउंड में होने वाली सभा को लेकर सख्त सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहेगा साथ ही ग्रांउड में प्रवेश करने वालों को मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ेगा। यहां सामानों की जांच के लिए स्कैनर भी लगाए जाएंगे। पीएम की सुरक्षा को देखते हुए रात में शहर के सभी प्रवेश नाकों पर वाहनों की सघन जांच की जा रही है।

मुस्तैद रहेंगे अधिकारी

पीएम की सुरक्षा में 150 राजपत्रित अधिकारियों में एडीजीपी, डीआई, एसपी, एएसपी, उप पुलिस अधीक्षक के अधिकारी मौजूद रहेगे वहीं इसके अलावा इंस्पेक्टर, एएसआई से लेकर तीन हजार से लेकर पैंतीस सौ तक आरक्षकों का सुरक्षा घेरा रहेगा। सुरक्षा की दृष्टि से डॉग स्क्वॉड और बम निरोधक दस्ता मौजूद रहेगा।

CM शिवराज ने लिया जायजा, विंध्य को मिलेंगी अनेक सौगातें

इस अवसर पर मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री का रीवा की पुण्यधरा पर आगमन विन्ध्य के लिये अनेकों सौगातें लेकर आयेगा। प्रधानमंत्री जी का आगमन मध्यप्रदेश के लिये सौभाग्य है। प्रधानमंत्री जी का विन्ध्य की धरा में परंपरानुसार ऐतिहासिक स्वागत हो। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी रीवा में पंचायतराज दिवस आयोजन पर 4 लाख से अधिक हितग्राहियों के आवासों का गृह प्रवेशम करायेंगे। इसके साथ ही वह सात हजार करोड़ रूपये से अधिक की लागत से निर्मित हो रही जल जीवन मिशन योजना के कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। प्रधानमंत्री जी स्वामित्व अधिकार के हितग्राहियों को हित लाभ वितरित करने के साथ ही अनेकों विकास योजनाओं का भूमिपूजन एवं शिलान्यास करेंगे तथा रेल संचालन की भी सौगात देंगे।

जल जीवन मिशन योजना का करेंगें शिलान्यास

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय पंचायत दिवस का शुभारंभ कर पंचायत प्रतिनिधियों को संबोधित करेंगे। वे 7 हजार करोड़ रूपये की लागत से प्रस्तावित जल जीवन मिशन योजना का शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत प्रधानमंत्री जी 4 लाख से अधिक हितग्राहियों को गृह प्रवेश करायेंगे। वह स्वामित्व अधिकार के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित करेंगे।

हेलीकाप्टर से पहुंचे एसएएफ ग्राउंड

इससे पूर्व मुख्यमंत्री जी सीधी जिले के कार्यक्रम से हेलीकाप्टर द्वारा रीवा एसएएफ मैदान पहुंचे तथा प्रधानमंत्री जी के आगमन की तैयारियों का अवलोकन किया। इस दौरान भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री व्ही.डी. शर्मा, प्रभारी मंत्री श्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद श्री जनार्दन मिश्रा, पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल, विधायक मनगवां डॉ. पंचूलाल प्रजापति, सेमरिया केपी त्रिपाठी, भाजपा जिला अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह, कमिश्नर अनिल सुचारी, आईजी केपी व्यंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल, पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Topics

Latest News